1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar second wave of corona causes panic among bank workers 600 bank workers infected so far four died asj

Coronavirus in Bihar : कोरोना की दूसरी लहर से बैंककर्मियों में दहशत, अब तक 600 बैंककर्मी संक्रमित, चार की हो गयी मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बैंक
बैंक
फाइल

सुबोध कुमार नंदन, पटना . कोरोना की दूसरे लहर से बैंककर्मियों में भारी दहशत है. इसमें अबतक सूबे के 600 से अधिक बैंक कर्मचारी और अधि‍कारी संक्रमित हो चुके हैं. इनमें चार की मौत हो चुकी है.

इस माह पंजाब नेशनल बैंक के बख्तियारपुर क्षेत्र की सबनिमा शाखा के अधिकारी गौतम सिंह और सेंट्रल बैक आंचलिक कार्यालय पटना के सहायक महाप्रबंधक राजीव रंजन का कोरोना से निधन हो चुका है.

कोरोना से संक्रमित होने वाले में अधिकतर पटना जिले से हैं. अकेले भारतीय रिजर्व बैंक के दो दर्जन अधिकारी संक्रमित हो चुके हैं. कई की हालात चिंताजनक है. बैंक स्‍टेट बैंक के 300 से अधिक कर्मचारी व अधिकारी संक्रमित हैं.

अकेले बैंक के स्‍थानीय प्रधान कार्यालय में 45 से अधिक कर्मचारी और अधिकारी शामिल हैं. पटना की बात करें, तो स्‍टेट बैंक के 100 कर्मचारी व अधिकारी संक्रमित हो चुके हैं. इसी तरह पंजाब नेशनल बैंक, केनरा बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, सेंट्रल बैंक आदि‍ में भी सैकड़ों कर्मचारी और अधिकारी संक्रमि‍त हो चुके हैं.

भारतीय जीवन बीमा निगम के पटना डिविजन -1 के 15 से अधिक कर्मचारी और अधिकारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. एलआइसी के एचएफएल और एचएफएल के बैंक कार्यालय के भी कई कर्मचारी और अधि‍कारी संक्रमि‍त हैं.

स्‍टेट बैंक ऑफसिर्स एसोसिएशन के महासचिव अजीत कुमार मिश्रा ने बताया कि बिहार सरकार ने कार्यालयों में 50% स्टाफ से रोटेशन के तहत काम कराये जाने का निर्देश दिया है. लेकिन, बैंकों के लिए अबतक ऐसे कोई निर्देश जारी नहीं किये गये हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें