1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar record death from corona in pmch 29 patients succumbed in four hospitals of patna in 24 hours asj

Coronavirus in Bihar : 24 घंटे के दौरान PMCH में कोरोना से रिकार्ड मौत, पटना के चार अस्पतालों में 29 मरीजों ने तोड़ा दम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मरीज
मरीज
प्रभात खबर

पटना. पटना सहित पूरे बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले कम आ रहे हैं, लेकिन इससे हो रही मौतों का सिलसिला बदस्तूर जारी है. पीएमसीएच में बुधवार को पहली बार मौत का आंकड़ा सर्वाधिक स्तर पर पहुंचा है, जहां 24 घंटे के अंदर 11 मरीजों ने दम तोड़ दिया.

अधिकारियों के मुताबिक इससे पहले अप्रैल महीने के अंतिम सप्ताह में सबसे अधिक नौ मरीजों की कोरोना से मौत हुई थी. हालांकि लगातार तीन दिनों से कोरोना संक्रमण का आंकड़ा पटना जिले में गिरा रहा है. अप्रैल के बाद मई के दूसरे सप्ताह में पहली बार ऐसा हुआ है. लेकिन मौतों के मामले में फिलहाल राहत के आसार नहीं दिख रहे हैं.

मृतकों में पटना सहित अन्य दूसरे जिलों के लोग भी

पीएमसीएच में कोविड से मरने वाले मरीजों में पटना के चार जबकि सहरसा, नालंदा, सीवान, छपरा, भोजपुर जिले से मरीज शामिल हैं.

कोरोना संक्रमित 5 मरीजों की मौत

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का सिलसिला जारी है. मंगलवार को दो और बुधवार को तीन मरीजों की मौत उपचार के दौरान हो गयी. बुधवार को सात मई को भर्ती तुलसी मंडी पटना के 45 वर्षीय नवीन कुमार की मौत हुई है.

चार मई को भर्ती बेऊर के 57 वर्षीय कुसुम देवी व 30 अप्रैल को भर्ती आरा भोजपुर के 62 वर्षीय शिव मंगल प्रसाद की मौत हो गयी. मंगलवार की रात 26 अप्रैल को भर्ती पटना की 32 वर्षीय पिंकी कुमारी, 10 मई को भर्ती टेहटा जहानाबाद के 60 वर्षीय अर्जुन प्रसाद की मौत हुई है.

नौ लोगों की मौत, 31 नये मरीजों को किया गया भर्ती

पटना एम्स में बुधवार को पटना, पूर्वी चंपारण, नालंदा, भोजपुर समेत 9 लोगों की मौत कोरोना से हो गयी जबकि 31 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों को एडमिट किया गया है. एम्स कोरोना नोडल आफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक बाकरगंज की 63 वर्षीय गेती प्रवीण, फ्रेजर रोड के 74 वर्षीय बीके सिन्हा, पूर्वी चंपारण के 70 वर्षीय तारकेश्वर प्रसाद की मौत कोरोना से हो गयी.

बेली रोड के 64 वर्षीय मो शाहिद हुसैन, राजीव नगर के 75 वर्षीय वीएन पाठक, खजपुरा की 58 वर्षीय किरण देवी, नालंदा की 50 वर्षीय जयंती देवी, कोइलवर के 51 वर्षीय हफिजुर्रहमान जबकि बेऊर के 62 वर्षीय जीबी शर्मा की मौत कोरोना से हो गयी.

एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 31 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों को भर्ती कर इलाज शुरू किया गया है. जिनमें पटना के सबसे ज्यादा 22 लोगों समेत सारण, पश्चिम चंपारण, भोजपुर, कैमुर, जहानाबाद, मुंगेर, नालंदा, सीतामढ़ी, उत्तर प्रदेश समेत अन्य जिलों के मरीज शामिल हैं.

216 मरीज ऑक्सीजन पर चार की मौत, सात डिस्चार्ज

शहर के पीएमसीएच, एम्स व एनएमसीएच के साथ-साथ आइजीआइएमएस में भी कोरोना से मरीजों की मौतों का सिलसिला जारी है. बुधवार को आइजीआइएमएस में कोरोना से चार मरीजों की मौत हो गयी, जबकि 216 मरीजों का ऑक्सीजन पर इलाज चल रहा है.

आइजीआइएमएस के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ मनीष मंडल ने बताया कि बुधवार को कुल नौ नये मरीजों को भर्ती किया गया, जबकि सात मरीज डिस्चार्ज किये गये. फिलहाल 60 गंभीर मरीज आइसीयू और 30 गंभीर मरीज वेंटिलेटर पर हैं. यहां 69 ऑक्सीजन बेड खाली हैं, जबकि आइसीयू पूरी तरह से फुल हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें