1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar people living in home isolation in bihar are getting healthier six days active case in patna average 16 thousand asj

होम आइसोलेशन में रहनेवाले ज्यादा हो रहे स्वस्थ, पटना में छह दिनों से एक्टिव केस रहे औसतन 16 हजार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
होम आइसोलेशन
होम आइसोलेशन
प्रतीकात्मक फोटो.

पटना. पटना जिले में छह दिनों से संक्रमितों की संख्या (एक्टिव केस) 16 हजार के आसपास ही रह रही है. इसका एक मुख्य कारण यह है कि जितने लोग संक्रमित हो रहे हैं, करीब उतनी ही संख्या में लोग स्वस्थ भी हो रहे हैं. 28 अप्रैल से लेकर तीन मई तक संक्रमितों की कुल संख्या 16 हजार के आसपास ही है.

28 अप्रैल को कोरोना संक्रमितों की संख्या 16 हजार 452 थी और तीन मई को कोरोना संक्रमितों की संख्या 16 हजार 318 है़ जबकि 28 अप्रैल से पहले कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा था, क्योंकि स्वस्थ होने वालों की संख्या कम थी.

तीन मई की स्थिति ऐसी है कि कोरोना संक्रमित होने वालों से स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक है. इसके कारण दो मई को जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 16 हजार 807 थी, वहीं आज 16 हजार 318 हो गयी थी.

मसलन कुल संख्या आगे बढ़ने के बजाय 489 घट गयी. जानकारी के अनुसार, पटना में तीन मई को 1547 नये कोरोना संक्रमित सामने आये, जबकि 1632 लोग स्वस्थ हुए. 196 संक्रमित लोग दूसरे जिले के हैं, जिनके कोरोना सैंपल पटना में संग्रह किये गये.

होम आइसोलेशन में रहने वाले ज्यादा हो रहे स्वस्थ

पटना जिले के अधिकांश कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं. काफी संख्या में होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीज स्वस्थ हो रहे हैं. एक कारण यह भी है कि होम आइसोलेशन के मरीज की स्थिति गंभीर नहीं है. दो मई को होम आइसोलेशन में रहने वाले की संख्या 16350 थी, लेकिन सोमवार को यह संख्या 15915 हो गयी. यानी 435 मरीज ठकी हो गये.

जिले में 2828 नये मरीज मिले, 336 ठीक हुए

वैश्विक महामारी कोविड-19 का संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. जांच का दायरा बढ़ने के साथ ही संक्रमितों की संख्या भी बढ़ रही है. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को जिले में एंटीजन व आरटीपीसीआर किट से हुई जांच में कुल 2828 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है.

सबसे अधिक पॉजिटिव मरीज पीएमसीएच, आइजीआइएमएस व एनएमसीएच केंद्र पर मिले हैं. यहां मिलने वाले पॉजिटिव मरीजों की संख्या 100 व 150 के बीच है. वहीं 336 मरीजों ने कोरोना से जंग जीती है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें