1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar only 161 new patients found in patna 11 patients died in last 24 hours asj

Coronavirus in Bihar : पटना में मिले महज 161 नये संक्रमित, पिछले 24 घंटे में हुई 11 मरीजों की मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Coronavirus Update
Coronavirus Update
Prabhat Khabar Graphics

पटना. पटना जिले में लगातार दूसरे दिन रविवार को 161 कोरोना पॉजिटिव आये. पिछले दो दिन से 200 से कम केस आ रहे हैं. जबकि एक सप्ताह पहले औसतन एक हजार से अधिक मरीज आने लगे थे. उसके अनुसार जिले में कोरोना संक्रमण काफी कम हो गया है. वैसे अब भी जिले में तीन हजार से अधिक कोरोना के एक्टिव केस हैं, जबकि 365 मरीजों ने 24 घंटे के अंदर कोरोना को मात दी है.

पीएमसीएच, आइजीआइएमएस, एनएमसीएच और एम्स मिलाकर 365 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर भर्ती हैं, जबकि 79 मरीज आइसीयू में भर्ती हैं और 59 मरीजों का इलाज वेंटिलेटर पर चल रहा है. सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या में गिरावट दर्ज की जा रही है.

अगर लोग कोरोना की गाइड लाइन का पालन करते रहें तो बहुत जल्द आंकड़ा जीरो पर भी हो सकता है. सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों समेत पीएमसीएच, एनएमसीएच, आइजीआइएमएस व शहरी अस्पतालों में कोरोना की जांच व वैक्सीनेशन प्रक्रिया जारी है. ऐसे में लोगों से अपील की जा रही है कि अधिक से अधिक संख्या में लोग अस्पताल पहुंच वैक्सीन लगवाएं.

एम्स में कोरोना महामारी से पांच लोगों की गयी जान

एम्स में रविवार को पटना, भोजपुर, सीवान, पूर्णिया समेत 5 लोगों की मौत कोरोना से हो गयी जबकि 10 नये पॉजिटिव मरीजों को एडमिट किया गया है. एम्स कोरोना नोडल आफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक अनिसाबाद के 70 वर्षीय ईश्वर चंद्र पासवान, एस के पुरी की 40 वर्षीय रिणा सिन्हा, भोजपुर के 52 वर्षीय प्रभाकर कुमार श्रीवास्तव, सीवान कि 63 वर्षीय माया देवी जबकि पूर्णिया के 56 वर्षीय नवीन कुमार रंजन की मौत कोरोना से हो गयी. वहीं एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 10 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों को भर्ती कर इलाज शुरू किया गया, जिसमें पटना के तीन लोग हैं.

आइजीआइएमएस में चार व पीएमसीएच में एक की मौत

दूसरी लहर में कोरोना से मरीजों की मौत का सिलसिला जारी है. रविवार को आइजीआइएमएस में चार व पीएमसीएच में एक मरीज की कोविड से मौत हो गयी. आइजीआइएमएस में वर्तमान में 203 मरीज ऑक्सीजन पर भर्ती हैं और 45 से अधिक मरीज आइसीयू में भर्ती हैं.

24 घंटे के अंदर 10 नये कोविड के मरीजों को भर्ती किया गया और पांच को डिस्चार्ज किया गया. अभी आइजीआइएमएस में 187 ऑक्सीजन बेड खाली हैं. पीएमसीएच में 57 साल के वैशाली जिले के नवल किशोर की मौत हो गयी. पीएमसीएच में 17 मरीज ऑक्सीजन पर भर्ती हैं. 24 घंटे के अंदर 10 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया.

एनएमसीएच में नहीं हुई एक भी मौत

पटना सिटी. नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का सिलसिला कोविड अस्पताल बनने के बाद से लगातार कायम था. रविवार को सुखद बात यह रही कि अस्पताल में एक भी संक्रमित मरीज की मौत नहीं हुई.

अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह व एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि इस वर्ष अस्पताल में 435 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है. बीते वर्ष की बात करे तो अब तक संक्रमित 641 मरीजों की मौत हो चुकी है. अस्पताल में संक्रमित 96 मरीजों का उपचार चल रहा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें