1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar nurse infected neonatal refer after two doctors in nmch pediatric department asj

Coronavirus in Bihar : NMCH के शिशु रोग विभाग में दो डॉक्टर के बाद अब नर्स संक्रमित, नवजात रेफर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नवजात.
नवजात.
फाइल

पटना सिटी. नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शिशु रोग विभाग में कार्यरत दो डॉक्टर के संक्रमित होने के बाद विभाग की एक नर्स भी संक्रमित हो गयी है. बुधवार को नर्स की जांच रिपोर्ट आयी है. संक्रमित हुई नर्स व दोनों डॉक्टर होम क्वारेंटिन में है.

अस्पताल के अधीक्षक सह शिशु रोग विभागाध्यक्ष डॉ विनोद कुमार सिंह ने बताया कि विभाग में कार्यरत सहायक प्राध्यापक व एमडी के एक स्टूडेंट संक्रमित होने के बाद एक नर्स भी संक्रमित पायी गयी है. ऐसे में विभाग में कार्यरत सभी चिकित्सकों, नर्स व कर्मियों को कोविड जांच कराने का आदेश निर्गत किया गया है.

विभाग में भर्ती लगभग 50 से अधिक बच्चों व नवजात को यहां से पीएमसीएच, एम्स व आइजीआइएमएस में रेफर कर भेज दिया गया है. जबकि वेंटिलेटर पर रहे तीन नवजात को एनआइसीयू अर्थात निकू में ही एक कमरे में शिफ्ट कर उपचार किया गया है.

अधीक्षक ने बताया कि विभाग में संचालित ओपीडी में बुधवार को सामान्य ढंग से चला है. इसमें लगभग 150 लोगों का उपचार किया गया है. निक्कू व पिकू में नये मरीजों की भर्ती पर रोक लगा दिया है. विभाग को सैनिटाइज कराने का कार्य किया गया है. गुरुवार को भी विभाग में सैनिटाइजेशन का कार्य कराया जायेगा.

अधीक्षक ने बताया कि स्थिति का आकलन करने के बाद ही नये मरीजों की भर्ती विभाग में होगी. फिलहाल विभाग में इंडोर में मरीज भर्ती नहीं होंगे,ओपीडी सामान्य तरीके से चलाया जायेगा. बताया जाता है कि संक्रमित हुई नर्स भी वैक्सीनेशन का दूसरा डोज एक सप्ताह पहले लिया था. अधीक्षक ने इसकी पुष्टि की है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें