1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar number of micro containment zone in patna increased to 255 22350 fine recovered in a day from those who do not wear masks asj

Coronavirus in Bihar : पटना में माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ कर हुई 255, मास्क नहीं पहननेवालों से एक दिन में वसूले 22,350 रुपये जुर्माना

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Coronavirus माइक्रो कंटेनमेंट जोन
Coronavirus माइक्रो कंटेनमेंट जोन
फाइल फोटो

पटना . पटना में कोरोना का संक्रमण बढ़ने के साथ ही माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या भी तेजी से बढ़ी है. जिले में इनकी संख्या बढ़ कर अब 255 हो गयी है. इसमें सबसे अधिक पटना सदर अनुमंडल में हैं यहां इनकी संख्या 151 है. साथ ही बाढ़ में 37, पालीगंज में नौ, मसौढ़ी में 25, पटना सिटी में आठ, दानापुर में 25 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये गये हैं.

जिले में रविवार को 6,876 लोगों की कोरोना जांच की गयी. इसमें 2,445 लोगों की आरटीपीसीआर से और 4,431 लोगों की रैपिड एंटीजन किट से कोरोना जांच की गयी है. वहीं, रविवार को जिले में मास्क नहीं पहनने वालों से 22,350 रुपये बतौर जुर्माना वसूला गया.

विभिन्न अनुमंडल के स्तर पर, थाना स्तर पर, नगर पर्षद, नगर निगम, ट्रैफिक पुलिस, डीटीओ कार्यालय आदि में मास्क नहीं पहनने वालों पर जुर्माना किया जा रहा है.

पटना सिटी में मिले 69 मरीज, 881 सैंपलों की जांच

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल व श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल में कोरोना सैंपल की हुई जांच में 69 संक्रमित मरीज मिले हैं. नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के माइक्राेबॉयोलॉजी विभाग में रविवार को 624 मरीजों के सैंपल की जांच में 45 संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीं, श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल में भी 257 मरीजों का सैंपल संग्रह कर जांच की गयी. इसमें 24 संक्रमित मरीज मिले.

संक्रमित 27 नये मरीज भर्ती, चार को भेजा घर

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना संक्रमित 27 नये मरीजों रविवार को भर्ती हुए. अस्पताल में 91 संक्रमित मरीजों का उपचार किया जा रहा है. जबकि चार मरीज ठीक होने के बाद घर भेजे गये हैं. एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि अस्पताल में 4862 मरीज को भर्ती कर उपचार किया गया है. भर्ती मरीजों में दो आइसीयू में व 19 ऑक्सीजन पर हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें