1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar not a single patient in two covid care centers in patna 14227 active cases reduced in 48 days asj

पटना के दो कोविड केयर सेंटर में अब एक भी मरीज नहीं, 48 दिनों में घटे 14,227 एक्टिव केस

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
फाइल

पटना. पटना जिले के सात में से दो कोविड केयर सेंटर अब एक भी कोरोना मरीज नहीं है. इसमें एक पाटलिपुत्र अशोका है और दूसरा मसौढ़ी अनुमंडल में बनाया गया कोविड केयर सेंटर है. इसके अलावा अन्य कोविड केयर सेंटरों पर भी एक-दो मरीज हैं.

जिले में सभी सात कोविड केयर सेंटर में 772 बेडों की क्षमता है. लेकिन सभी में मिला कर मात्र 28 मरीज भर्ती हैं. फिलहाल इन सेंटरों में 744 बेड खाली है़ं इसके अलावा इएसआइसी बिहटा में बनाये गये सेंटर में 100 बेड हैं, इसे जिला प्रशासन ने सेना के हवाले कर दिया है.

सात मई से धीरे-धीरे घटने लगी कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या

पटना जिले में पिछले 48 दिनों के दौरान कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या में 14,227 की कमी आयी है. छह मई को जिले में कोरोना के एक्टिव केस 18320 हो गये थे. इनमें पटना सदर में एक्टिव केस 12634 थे. इसके बाद सात मई से एक्टिव केसों की संख्या धीरे-धीरे घटने लगी, जो 4093 पर आ गयी है.

इसके साथ ही पटना सदर में भी 2937 एक्टिव केस बचे हैं. पटना जिले में दो अप्रैल के बाद कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से नजर आने लगा था. काफी संख्या में लोगों को कोरोना का संक्रमण होने लगा.

स्थिति ऐसी हो गयी कि मात्र एक सप्ताह में सारे अस्पतालों में बेड फुल हो गये. खास बात यह है कि इस बार ग्रामीण क्षेत्र भी अछूते नहीं रहे और वहां भी कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फैला.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें