1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar nitish kumar sought public support for liberation from corona said postpone marriage to break the chain asj

Coronavirus in Bihar : कोरोना से मुक्ति के लिए नीतीश कुमार ने जनता से मांगा सहयोग, कहा- चेन तोड़ने के लिए अभी टाल दें शादी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
फाइल

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जनहित में लॉकडाउन पड़ा है. साथ ही उन्होंने लोगों से शादी-विवाह को फिलहाल टालने की अपील की है. उन्होंने बुधवार को ट्वीट किया कि कोरोना महामारी से लोगों की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार तत्परता के साथ जरूरी कदम उठा रही है.

कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जनहित में पांच से 15 मई तक लॉकडाउन लगाने जैसा कठिन निर्णय भी लेना पड़ा है. कृपया गाइडलाइंस का पालन कर कोरोना से मुक्ति के प्रयास में सहयोग करें.

नीतीश कुमार ने एक अन्य ट्वीट में कहा है कि कोरोना से उत्पन्न अभूतपूर्व संकट की घड़ी में प्रदेशवासियों से आग्रह है कि शादी-विवाद जैसे खुशी के सामाजिक आयोजन, जिनमें कई जगहों के लोग जुटते हैं. इस तरह के आयोजनों को यदि कुछ समय के लिए स्थगित कर दें, तो कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने में मदद मिलेगी. यह आपके परिवार और समाज के हित में होगा.

उच्चस्तरीय समिति बनाकर करें काम

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में एक उच्चस्तरीय समिति बनाकर काम करें, जिसमें स्वास्थ्य और उद्योग विभाग भी शामिल हो, ताकि समन्वय के साथ हर निर्णय पर तेजी से काम किया जा सके. उन्होंने कहा कि सरकारी मेडिकल अस्पतालों में बेडों की संख्या और बढ़ाएं. सभी डॉक्टरों को इस बात के लिए प्रेरित करें कि कोरोना संक्रमितों के इलाज में कोई कमी नहीं रहे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें