1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar lockdown live updates bihar reaches number three in the case with 8407 percent recovery rate asj

Coronavirus in Bihar, Lockdown Updates : बिहार में कोरोना वायरस से नौ और लोगों की मौत, मरनेवालों की कुल संख्या हुई 662

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अस्पताल
अस्पताल
प्रभात खबर

Coronavirus in Bihar, Lockdown Live Updates : पटना. राज्य में मंगलवार को 2163 नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिवों की संख्या एक लाख 26 हजार 990 हो गयी है. इनमें एक लाख छह हजार 765 लोग ठीक हो चुके हैं. इस तरह रिकवरी रेट बढ़ कर 84.07% हो गया है, जो राष्ट्रीय औसत 75% से नौ प्रतिशत अधिक है. रिकवरी के मामले में दिल्ली व तमिलनाडु के बाद बिहार तीसरे नंबर पर है. कोरोना से संबंधित तमाम अपडेटों के लिए बने रहे हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में कोरोना वायरस से नौ और लोगों की मौत

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान नौ और लोगों की मौत हो जाने से इससे मरनेवालों की संख्या 662 पहुंच गयी है. स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से पटना में पांच तथा बेगूसराय, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर और सहरसा एक-एक व्यक्ति की मौत हो जाने के साथ प्रदेश में इस रोग से संक्रमित होकर मरनेवालों की संख्या गुरुवार को बढ़ कर 662 हो गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्वी यादव के सलाहकार संजय यादव हुए कोरोना संक्रमित!

पटना : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के राजनीतिक सलाहकार कहे जानेवाले संजय यादव के कोरोना पॉजिटिव होने की चर्चा की जा रही है. हालांकि, उन्होंने कोरोना पॉजिटिव होने की बात से साफ इनकार किया है. उन्होंने बताया कि मैं दिल्ली में हूं. एकदम स्वस्थ हूं. इस चर्चा के बीच तेजस्वी यादव गुरुवार को शाम पांच बजे पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास दस सर्कुलर रोड नहीं पहुंचे. इस पर लोगों का कयास और गहरा गया. दरअसल, तेजस्वी यादव यहां आकर रोज लोगों से मिलते हैं. लोग कयास लगा रहे हैं कि उन्होंने खुद को क्वॉरेंटिन कर लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में रिकवरी रेट 85 फीसदी के पार, सक्रिय मरीजों की संख्या हुई 18,491 

बिहार के लिए एक अच्छी खबर है. राज्य में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट 85.13 फीसदी हो गयी है. जो वर्तमान राष्ट्रीय औसत से 8.89 फीसदी अधिक है. वहीं, बिहार में वर्तमान में COVID-19 के सक्रिय मरीजों की संख्या 18,491 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराजगंज में बिना मास्क पहने लोगों से वसूला गया जुर्माना

महाराजगंज में बिना मास्क के यदि आप मोटरसाइकिल चला रहे है, तो जुर्माना देने के लिए तैयार रहें. इसके लिए प्रशासन प्रतिदिन वाहन जांच अभियान चलाकर बिना मास्क और हेलमेट के चलनेवाले वाहन चालकों पर ऑन द स्पॉट जुर्माना वसूला जा रहा है. महाराजगंज थानाध्यक्ष दयानंद सिंह ने बताया कि मौनिया बाबा चौक, रामलखन सिंह चौक, राजेंद्र चौक इत्यादि जगहों पर सघन जांच अभियान चलाया जा रहा हैं. लापरवाही करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

80 लोगों की हुई कोरोना संबंधित जांच, सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव

बड़हरिया. चौकीहसन पंचायत के मवि चौकीहसन-मोतीहाता के परिसर में कोरोना टेस्ट कैंप लगा शुक्रवार को 80 लोगों का सैंपल रैपिड एंटीजन किट से टेस्ट के लिए लिया गया. वहीं इनमें से 16 लोगों का सैंपल ट्रूनेट जांच के लिए लिया गया. जो सदर अस्पताल, सीवान भेजा गया. जांच के दौरान किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आयी. डॉ पंकज कुमार गुप्ता, लैब टेक्निशियन प्रभात कुमार उपाध्याय, एकांटटेंट सुभाषचंद्र महतो, डाटा इंट्री ऑपरेटर दिलीप कुमार, बीएचडब्ल्यू स्मृतिरंजन वर्मा, फार्मासिस्ट दिलीप कुमार यादव, सविता देवी, शिवजी चौधरी आदि की टीम द्वारा 80 लोगों का सैंपल लेकर रैपिड एंटीजन किट से कोरोना संबंधित जांच की गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएमसीएच के दो डाॅक्टर मिले कोरोना पाॅजिटिव

पटना. पीएमसीएच में कोरोना का संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामले में बुधवार को इसके दो डाॅक्टर कोरोना पाॅजिटिव पाये गये हैं. इसके साथ ही यहां से कुल 18 मरीज और अन्य पाॅजिटिव के रूप में सामने आये हैं. पीएमसीएच में अब तक बड़ी संख्या में डाॅक्टर, नर्स और स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पाॅजिटिव के रूप में सामने आ चुके हैं. यहां आरटीपीसीआर से 280 सैंपलों की जांच की गयी. इसमें से 30 पाॅजिटिव आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

एनएमसीएच : महिला व वृद्ध की जान गयी

पटना सिटी. एनएमसीएच में बुधवार को कोरोना संक्रमित वृद्ध महिला व एक अधेड़ की मौत हो गयी है. एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि वैशाली के भगवानपुर निवासी 59 वर्षीय अधेड़ और जहानाबाद के हुलासगंज निवासी 70 वर्षीया वृद्ध महिला की मौत हुई है. अस्पताल में अब तक कोरोना संक्रमित 138 मरीजों की मौत हो चुकी है. इधर, एनएमसीएच से बुधवार को संक्रमित चार नये मरीजों को भर्ती किया गया है. जबकि आठ मरीज ठीक होकर घर भेजे गये. वहीं, माइक्रोबॉयोलॉजी विभाग में बुधवार को 47 सैंपल जांच के लिए संग्रह किये गये.

email
TwitterFacebookemailemail

एम्स में तीन की मौत, 12 नये संक्रमित

फुलवारीशरीफ: पटना एम्स में मंगलवार को तीन कोरोना मरीजों की मौत इलाज के दौरान हो गयी. वहीं नये मरीजों में 12 लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. इसके अलावा एम्स में 20 मरीजों को कोरोना से स्वस्थ होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. एम्स के कोरोना नोडल ऑफिसर डॉ संजीव कुमार ने बताया पटना एम्स में बुधवार को तीन लोगों की मौत कोरोना के इलाज के दौरान हुई है. इनमें समस्तीपुर के आजाद नगर निवासी 79 वर्षीय वृद्ध, बिदुपुर वाजिदपुर वैशाली निवासी 46 वर्षीय युवक और करकी अरियरी निवासी 60 वर्षीया वृद्धा की मौत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

50 लोगों की हुई कोरोना की जांच

पंडौल. भगवतीपुर अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना वायरस रोकने एवं उससे बचाव को लेकर एंटीजन टेस्ट किट से 50 लोगों की जांच की गयी. जिसमें एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया. वहीं जिला पदाधिकारी के निर्देश पर बीडीओ महेश्वर पंडित ने कहा कि सभी पंचायतों में शिविर लगाकर कोरोना जांच की जाएगी. इस कार्य में मुखिया आशा देवी, सेविका, सहायिका एवं सभी जनप्रतिनिधि सहयोग करेंगे. इसी क्रम में मध्य विद्यालय बिहनगर में शिविर आयोजित कर 160 लोगों की जांच की गयी. जिसमें एक भी लोग पॉजिटिव नही पाए गए. जांच में डा. जेके महतो, लैब टेक्नीशियन शंभू कुमार, स्वास्थ्य प्रशिक्षक नीरज कुमार, बीसीएम शाह आलम, चंदन कुमार ने जांच में सहयोग किया.

email
TwitterFacebookemailemail

अधिवक्ता सहित पांच न्यायालय कर्मी कोरोना संक्रमित

दरभंगा. दरभंगा व्यवहार न्यायालय परिसर में बुधवार को कोरोना की रैपिड एंटीजेन टेस्ट की गयी. इसमें एक अधिवक्ता सहित पांच न्यायालय कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए. जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजकुमार सिंह के निर्देश पर 166 लोगों की जांच करायी गई थी. एक अधिवक्ता के कोरोना संक्रमित पाए जाने से अन्य अधिवक्ताओं के बीच दहशत का माहौल है. दरभंगा ‌बार एसोसिएशन के महासचिव कृष्ण कुमार मिश्र ने बताया कि वकलतखाना सहित पूरे परिसर को सैनिटाइज करने का आदेश दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

आइसीयू से भागा कोरोना पॉजिटिव, नौ दिन बाद लौटा

भागलपुर : मायागंज अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीज 18 अगस्त की रात आइसीयू से भाग गया था. सुलतानगंज के अब्जुगंज का 76 साल का यह मरीज नौ दिन बाद मंगलवार देर रात वापस अस्पताल में भर्ती हो गया. मरीज को डॉ एमएन झा के यूनिट में भर्ती किया गया था. इनकी हालत व उम्र को देखते हुए सीधे आइसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था. बुजुर्ग मरीज नौ दिन में कितने के संपर्क में आये, अब विभाग को इसकी जानकारी लेना चुनौती होगी. एक व्यक्ति से पहले भी लगभग 30 लोग कोरोना के चपेट में आ चुके हैं. सवाल है कि आइसोलेशन वार्ड में मरीज को कैसे रखा जाये. कमरे में बंद रखने पर कई तरह के सवाल खड़े हो गये थे. सामान्य मरीज की तरह रखने पर वे भाग जा रहे हैं. अस्पताल प्रबंधन अब दूसरा रास्ता निकालने के प्रयास में है.

email
TwitterFacebookemailemail

सबौर में मिला कोरोना संक्रमित

भागलपुर : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की ओर से कुल 111 लोगों की कोरोना जांच बुधवार को स्वास्थ्य केंद्र के अलावा अन्य जगहों पर शिविर लगा कर की गयी. सबौर बाजार का एक व्यक्ति संक्रमित मिला है. स्वास्थ्य केंद्र के नोडल पदाधिकारी डॉ श्याम नारायण ने बताया कि 111 में 52 वर्षीय पुरुष संक्रमित मिला है, जबकि 15 की जांच के लिए सैंपल जिला भेजा गया है. संक्रमित की संख्या क्षेत्र में लगातार घट रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

सूर्यगढ़ा निवासी की कोरोना से मौत

भागलपुर. जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मंगलवार को देर रात कोरोना वायरस से लखीसराय, सूर्यगढ़ा निवासी 70 साल वर्षीय मधानी प्रसाद सिंह की मौत हो गयी. मधानी को 19 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी हालत गंभीर होने पर आइसीयू में रेफर किया गया. इलाज डॉ अभिलेश कुमार की यूनिट में चल रहा था. डॉक्टर के अनुसार मरीज को निमोनिया था. प्रयास के बाद भी निमोनिया और कोरोना काबू में नहीं आ पा रहा था. इनकी मौत मंगलवार रात करीब एक बजे हो गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना मे मिले सबसे अधिक मरीज

पटना : स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार राज्य में सबसे अधिक 339 नये कोरोना पॉजिटिव पटना जिले में पाये गये हैं. इसके अलावा पूर्वी चंपारण में 132, मुजफ्फरपुर में 124, अररिया में 117, अरवल में 24, औरंगाबाद में 31, बांका में 23, बेगूसराय में 76, भागलपुर में 73, भोजपुर में 56, बक्सर में 35, दरभंगा में 33, गया में 68, गोपालगंज में 36, जमुई में आठ नये मरीज मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

एक लाख दो हजार 590 सैंपलों की हुई जांच

इधर मंगलवार को राज्य में एक लाख दो हजार 590 सैंपलों की जांच की गयी. अब तक राज्य में कुल 26 लाख 72 हजार सैंपलों की जांच की जा चुकी है. जांच के मामले में बिहार देश में पांचवें नंबर पर आ गया है. अब तक बिहार से अधिक जांच सिर्फ यूपी, महाराष्ट्र, तमिलनाडु व आंध्रप्रदेश में हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें