1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar less than 50 new corona infected found in 37 districts of bihar huge reduction in active cases too asj

बिहार के 37 जिलों में 50 से कम मिले नये कोरोना संक्रमित, एक्टिव केस में भी भारी कमी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Coronavirus
Coronavirus
फाइल

पटना . राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 551 नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. बांका जिला में लगातार दूसरे दिन भी कोई नया मरीज नहीं मिला. इधर, पटना को छोड़कर राज्य के 37 जिलों में नये कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 50 से कम पायी गयी.

पटना जिला में 63 नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. औरंगाबाद और शेखपुरा जिले में सिर्फ एक-एक जबकि रोहतास में दो नये पॉजिटिव केस पाये गये हैं. राज्य के 20 जिलों में नये संक्रमितों की संख्या 10 से कम पायी गयी है.

इसमें अरवल में आठ, भागलपुर में 10, भोजपुर में चार, बक्सर में तीन, गया में पांच, जमुई में चार, जहानाबाद में तीन, कैमूर में चार आदि. वहीं पटना जिले में गुरुवार को लगातार छठे िदन भी 100 से कम मरीज िमले. गुरुवार को यहां 63 मरीज ही मिले.

पांच ब्लाॅक को छोड़ सभी में 10 से कम एक्टिव केस

जिले में एक्टिव केस में भी तेजी से कमी हो रही है. बुधवार की सुबह तक जिले में 862 एक्टिव केस थे. इसमें पटना सदर ब्लाॅक में सबसे अधिक 602 केस, फुलवारीशरीफ में 60, दानापुर में 40, बाढ़ में 31, संपतचक में 21, बिहटा में नौ, फतुहा में नौ, पुनपुन, मोकामा, विक्रम, पालीगंज, पंडारक में आठ-आठ केस थे.

खुसरूपुर में सात, घोसवरी में छह थे. जबकि दनियावां, मसौढ़ी, बख्तियारपुर, नौबतपुर, दुल्हिन बाजार, बेलछी में पांच-पांच केस थे. अथमलगोला में चार तो मनेर में दो एक्टिव केस थे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें