1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar leaving up behind bihar became number one in curbing corona asj

Coronavirus in Bihar : यूपी को पीछे छोड़ कोरोना पर लगाम लगाने में बिहार बना नंबर वन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना
Twitter

पटना : कोरोना महामारी पर नियंत्रण के मामले में बिहार देश का अव्वल राज्य बन गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को देश के 15 राज्यों में कोरोना संक्रमितों के आंकड़े जारी किये. इसके अनुसार बिहार में प्रति 10 लाख की आबादी पर कोरोना संक्रमितों की संख्या सबसे कम है.

पड़ोसी राज्य झारखंड इस मामले में पांचवें स्थान पर है. प्रति 10 लाख की आबादी पर बिहार में 1808, जबकि झारखंड में 2745 मामले पाये गये हैं. वहीं, राष्ट्रीय स्तर पर प्रति 10 लाख की आबादी पर 6,387 कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. बिहार के बाद यूपी का स्थान है.

कोरोना से एम्स में चार मरीजों समेत छह की मौत

फुलवारीशरीफ. पटना एम्स में सोमवार को चार लोगों की मौत कोरोना से हो गयी. वहीं नये मरीजों में 28 मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है. एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में जहानाबाद के 53 वर्षीय नवल किशोर, सुपौल के 65 वर्षीय अशोक कुमार सिंह, पटना के 75 वर्षीय राम निवास अग्रवाल और सहरसा के 76 वर्षीय जनक लाल पासवान की मौत हो गयी है.

आंकड़े
आंकड़े

वहीं सोमवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 28 नये मरीजो की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. इनमें पटना, मधेपुरा, जमुई, सितामढ़ी, सुपौल, शेखपुरा, पटना, सहरसा के मरीज शामिल हैं. इसके अलावा एम्स में सात लोगों ने कोरोना को मात दे दी, जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

पटना जिले में अभी 1,652 एक्टिव मरीजों

पटना में नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है. जिले में साेमवार को 181 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इससे पूर्व रविवार को रोजाना मिलने वाले मरीजों की संख्या कम होकर मात्र 89 रह गयी थी.

इसे अच्छा संकेत माना जा रहा था, लेकिन एक दिन बाद ही इनकी संख्या दोबारा से बढ़ गयी है. सोमवार को मिले नये मरीजों के साथ ही अब तक जिले में सामने आये कुल संक्रमितों की संख्या 39,361 हो गयी है. वहीं, जिले में तेजी से संक्रमित मरीज ठीक भी हुए हैं.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक जिले में अब तक 37,410 मरीज कोरोना से लड़ कर रिकवर हो चुके हैं. वहीं, जिले में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या 299 तक पहुंच चुकी है. जिले में अभी कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 1,652 है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें