1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar increased corona havoc 9 patients died in 24 hours pratyay said today get nine lakh doses of vaccine asj

Coronavirus in Bihar : बढ़ा कोरोना का कहर, 24 घंटों में 9 मरीजों की मौत, प्रत्यय बोले- आज मिलेंगे वैक्सीन के नौ लाख डोज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
CoronavirusUpdate
CoronavirusUpdate
Prabhat Khabar Graphics

पटना. पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पिछले 24 घंटे में पांच और पटना एम्स में चार कोरोना मरीजों की मौत हो गयी. हालांकि पीएमसीएच के कोविड वार्ड के प्रभारी व नोडल पदाधिकारी डॉ अरुण अजय का कहना है कि जिन तीन संक्रमितों की मौत हुई है, उनकी हालत पहले से गंभीर बनी हुई थी. इनमें तीन मरीजों में सांस लेने की तकलीफ हो रही थी, जबकि बाकी को पुरानी बीमारी भी थी.

पीएमसीएच में मरने वाले मरीजों में जहानाबाद जिले की 60 वर्षीया रामपरी दवी, असम के 35 वर्षीय ललित मांगड़, पटना के अदालतगंज निवासी 60 वर्षीय श्लोक प्रसाद, महेंद्रू निवासी रौशन खातून और सुल्तानगंज निवासी 45 साल की रेखा देवी शामिल हैं. पीएमसीएच के कोविड वार्ड में अभी 64 मरीज भर्ती हैं. इनमें 35 से अधिक मरीज ऑक्सीजन पर हैं.

वहीं, पटना एम्स के कोरोना नोडल अफसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक एम्स के आइसोलेशन वार्ड में इलाजरत पटना के शास्त्रीनगर निवासी 80 वर्षीय रविनंदन सहाय, फुलवारीशरीफ के नवादा निवासी 25 वर्षीय युवक शुभम कुमार, पटना सिटी के गुरहट्टा निवासी 45 वर्षीय मुन्ना कुमार व गया सिविल लाइंस निवासी 79 वर्षीया महिला निर्मला लाल की मौत कोरोना से हो गयी. वहीं, चार नये कोरोना पॉजिटिव कोविड वार्ड में भर्ती हुए. एम्स के कोविड वार्ड में 112 मरीजों का इलाज चल रहा है.

बिहार को आज मिलेंगे वैक्सीन के नौ लाख और डोज

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि राज्य में कोरोना वैक्सीन की कोई कमी नहीं है. उन्होंने बताया कि राज्य को शुक्रवार को केंद्र से कोरोना वैक्सीन के नौ लाख डोज और प्राप्त हो जायेंगे. बुधवार को आठ लाख डोज मिले थे.

उन्होंने कहा कि वैक्सीन की कोई कमी नहीं है. किसी तकनीकी कारणों से किसी सेंटर पर वैक्सीन के डोज कम पड़ होंगे. विभाग के हर स्तर के पदाधिकारी इसकी निरंतर मॉनीटरिंग कर रहे हैं. यह चुनौती का समय है. इसमें सभी का सहयोग आवश्यक है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें