1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar guidelines regarding corona extended till 31 january in bihar all restrictions remain asj

Coronavirus in Bihar : बिहार में भी 31 जनवरी तक बढ़ायी गयी कोरोना को लेकर गाइडलाइन, कायम रहेंगी सभी पाबंदियां

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Coronavirus
Coronavirus
Twitter

पटना. कोरोना को लेकर केंद्र सरकार की ओर से जारी की गाइड लाइन राज्यों में भी 31 जनवरी, 2021 तक यथावत लागू रहेगी.

मंगलवार को गृह विभाग द्वारा जारी आदेश को केंद्र सरकार ने 28 दिसंबर को केंद्र सरकार की ओर से पूर्व में 25 नवंबर के दिशा निर्देश को 31 जनवरी, 2021 तक लागू रखने की एडवायजरी राज्यों को जारी की गयी है.

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने मुख्य सचिव दीपक कुमार को इसको लेकर पत्र भेजा है, जिसमें इस बात का जिक्र किया गया है कि देश में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या में दो-तीन माह से गिरावट दर्ज की जा रही है.

यह सकारात्मक झुकाव दिख रहा है. बावजूद इसके वैश्विक स्तर पर कोरोना के नये मामलों के आने और उसके नये प्रकार के वायरस के आने से इस पर गहन सर्विलांस और सतर्कता बरतने की जरूरत है.

यूके में कोरोना मामले में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है. ऐसे में आवश्यक है कि इसकी जागरूकता और स्थिति को बनाये रखने की चुनौती है.

खासकर नव वर्ष समारोह और सर्दी का मौसम कोरोना वायरस के लिए अनुकूल माना जाता है. पत्र में उन्होंने लिखा है कि केंद्र सरकार द्वारा टीकाकरण की कार्रवाई की जा रही है.

इसमें पहले हेल्थ केयर में लगे कर्मियों को, फ्रंट लाइन के वर्कर को और 50 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को प्राथमिकता दी जायेगी.

इधर, सुप्रीम कोर्ट द्वारा भी कोविड को लेकर दिशा निर्देश दिया गया है जिसका पालन कराना है. इसमें सामाजिक दूरी का पालन, मास्क की अनिवार्यता जैसे काम हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें