1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar good news soon six districts of bihar freed from corona less than 200 active patients in four districts asj

Coronavirus in Bihar: गुड न्यूज, जल्द ही बिहार के छह जिले हो जायेंगे कोरोना से मुक्त, चार जिलों में 200 से कम एक्टिव मरीज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Coronavirus
Coronavirus
फाइल

पटना. राज्य में कोरोना की कमजोर पड़ती रफ्तार का असर सबसे पहले छोटे जिलों में दिखने लगा है. इन जिलों में लॉकडाउन की समय सीमा समाप्त होते ही कोरोना के एक्टिव मरीज लगभग समाप्त हो जायेंगे. वर्तमान रिपोर्ट के अनुसार कैमूर में सबसे कम 67, नवादा में 141, शेखपुरा में 161, रोहतास में 274, लखीसराय में 265, अरवल में 291, बांका में 217, भोजपुर में 253, बक्सर में 331, जहानाबाद में 182, खगड़िया में 373, जमुई में 238 कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बची है जो आने वाले एक सप्ताह में काफी कम हो जायेगी.

कैमूर : कैमूर जिले में लगातार कोरोना के नये मरीजों की संख्या कम हो रही है. वर्तमान में कोरोना के एक्टिव मरीज सौ से भी कम हैं. गुरुवार को जिले में मात्र छह मरीज मिले, जबकि बीते बुधवार को मात्र 12, मंगलवार को 20 नये मरीजों की संख्या से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कैमूर जिला सबसे पहले कोरोना से मुक्त होगा.

वर्तमान में कैमूर में डेढ़ लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है. दूसरी लहर में करीब 70 लोगों की मौत हुई है. प्रभारी सिविल सर्जन डॉक्टर अशोक कुमार ने बताया कि जांच की बढ़ती संख्या, लॉकडाउन, टीकाकरण का असर पड़ा है. जिले में सघन आबादी भी कम होने के कारण संक्रमण की रफ्तार कम रही है.

रोहतास : रोहतास जिले में कोरोना के एक्टिव करीजों की संख्या 274 के करीब है. गुरुवार को जिले में मात्र आठ मरीज मिले, जबकि बीत मंगलवार को 50, बुधवार को 33 मरीज मिले. इस जिले में अब तक दो लाख 66 हजार लोगों को टीका लगाया जा चुका है.

पहली लहर के दौरान 45 और दूसरी लहर में 201 लोगों की जान गयी है. सिविल सर्जन डाक्टर सुधीर कुमार के अनुसार टीका एक्सप्रेस व विभाग की ओर से संचालित कार्यक्रमों से दूसरी लहर कमजोर पड़ रही है. सुविधाओं को बढ़ाया गया है.

नवादा - नवादा जिले में भी कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या करीब 141 पर पहुंच गयी है. यहां गुरुवार को 28 नये कोरोना मरीज मिले, जबकि मंगलवार को 19, बुधवार को मात्र 15 नये मरीज मिले थे. वर्तमान में दो लाख सात हजार सात सौ नौ लोगों को टीका लगाया जा चुका है.

यहां एक मार्च से लेकर अब तक मात्र 32 लोगों की मौत हुई है. जिले के सिविल सर्जन डॉक्टर अखिलेश मोहन बताते हैं कि कोविड -19 के संक्रमण को कम करने के लिए किये जा रहे उपायों का असर दिख रहा है.

चार जिलों में 200 से कम एक्टिव मरीज

राज्य के चार जिले मसलन कैमूर, जहानाबाद, नवादा और शेखपुरा जिले में भी एक्टिव मरीजों की संख्या 200 से कम हो गयी है. शेखपुरा में कोरोना से अब तक दूसरी लहर के दौरान 27 लोगों की मौत हुई है. यहां कोरोना टेस्ट से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है. रिपोर्ट के अनुसार अब तक 66 हजार दो सौ 93 लोगों को टीका लगाया जा चुका है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें