1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar girl death from corona in patna 19 patients killed in last 24 hours asj

पटना में कोरोना से बच्ची की मौत, पिछले 24 घंटे में 19 मरीजों की गयी जान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना जांच
कोरोना जांच
फाइल फोटो

पटना. कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के साथ-साथ कोविड से मरने वाले मरीजों की रफ्तार में भी लगाम लगना शुरू हो गया है. हलांकि गुरुवार को पटना के सरकारी अस्पतालों में सात दिन की बच्ची समेत 19 लोगों की मौत हो गयी है. पटना एम्स में गुरुवार को सात दिन की बच्ची समेत सात लोगों की मौत कोरोना से हो गयी.

एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक सारण की बेबी देवी की दुधमुही सात दिन की बच्ची, बक्सर के 61 वर्षीय धरूरवजी सिंह, पटना की 57 वर्षीय अनीता भासीन, पटना के 54 वर्षीय उमेश प्रसाद गुप्ता, फुलवारी की 79 वर्षीय चिंता देवी, खगड़िया के 60 वर्षीय मिथलेश प्रसाद सिंह आदि की मौत कोरोना से हो गयी.

वहीं एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 12 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजो को भर्ती कर इलाज शुरू किया गया है. इसके अलावा एम्स में 9 लोगों ने कोरोना को मात दे दी.

एनएमसीएच में सात की गयी जान

एनएमसीएच में कोरोना संक्रमित सात और मरीजों की मौत हो गयी. अस्पताल में गुरुवार को छह व बुधवार की रात एक मरीज की मौत हो गयी. मृतकों में गोपालगंज के 28 वर्षीय ओम प्रकाश कुमार, रोहतास की 56 वर्षीय कमला देवी, नवादा के 45 वर्षीय राजेंद्र प्रसाद, अथमलगोला के 40 वर्षीय शानू खातून, संपतचक की 69 वर्षीय तारा देवी, पटना की 34 वर्षीय अलका देवी और सीतामढ़ी की 62 वर्षीय मुनारिका देवी शामिल हैं.

पीएमसीएच व आइजीआइएमएस में पांच की मौत

गुरुवार को आइजीआइएमएस कोरोना से चार व पीएमसीएच में एक मरीज की कोविड से मौत हो गयी. आइजीआइएमएस के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ मनीष मंडल ने बताया कि संस्थान में 182 मरीज ऑक्सीजन पर भर्ती हैं, जिनका इलाज जारी है.

वर्तमान में 208 बेड ऑक्सीजन, 5 आइसीयू और 27 एचडीयू वार्ड में बेड खाली है. 24 घंटे के अंदर 11 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया. वहीं, पीएमसीएच में गोपालगंज निवासी 27 साल के बबलू कुमार की मौत हो गयी. पीएमसीएच में 33 मरीज ऑक्सीजन पर भर्ती हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें