1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar five lakh doses of corona vaccine reached bihar 16563 people took the vaccine in patna asj

Coronavirus in Bihar : कोरोना वैक्सीन का पांच लाख डोज पहुंचा बिहार, पटना में 16563 लोगों ने लिया टीका

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वैक्सीन
वैक्सीन
प्रभात खबर.

पटना . कोरोना वैक्सीन के पांच लाख डाेज मंगलवार को पटना पहुंचे. यहां से अधिकारियों की देखरेख में इसे सभी जिलों को भेज दिया गया. टीके की इस खेप के आने के बाद टीकाकरण अभियान लगातार जारी रखने में मदद मिलेगी. फिलहाल टीका लेने के लिए बड़ी संख्या में लोगों के आने के कारण टीके की मांग में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

पटना में 16563 लोगों ने ली कोरोना की वैक्सीन

पटना में कोरोना की वैक्सीन लेने के लिए बड़ी संख्या में लोग आगे आ रहे हैं. मंगलवार को जिले के 16563 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन ली है. इसमें से 13316 ने वैक्सीन का पहला डोज और 3247 ने वैक्सीन का दूसरा डोज लिया है.

वैक्सीन लेने वालों में सबसे आगे 45 से 60 आयु वर्ग के लोग रह रहे हैं. इस आयु वर्ग के 7986 लोगों ने मंगलवार को वैक्सीन का पहला डाेज लिया है. वहीं, 908 लोगों ने वैक्सीन का दूसरा डोज लिया है. जिले में 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में 4889 लोगों ने मंगलवार को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया है. इस वर्ग के 1720 लोगों ने दूसरा डोज लिया है.

पटना में माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ कर 316 हुई

पटना में माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. मंगलवार को इसकी संख्या बढ़ कर 316 हो गयी. इससे एक दिन पहले सोमवार को इसकी संख्या 289 थी. जिले में सबसे ज्यादा माइक्रो कंटेनमेंट जोन पटना सदर में है. यहां 171 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं.

इसके बाद दूसरे नंबर पर बाढ़ है जहां इसकी संख्या 54 हो गयी है. तीसरे स्थान पर मसौढ़ी है जहां 43 माइक्रो कंटेनमेंट जोन हैं. जिन इलाकों में कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं वहां जिला प्रशासन के द्वारा माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये जा रहे हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें