1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar every traveler coming from west bengal have a corona testing in bihar chief minister nitish kumar ordered asj

Coronavirus in Bihar : पश्चिम बंगाल से बिहार आने वाले हर यात्री की होगी कोरोना जांच, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिये आदेश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बंगाल से पटना आने वाली ट्रेनों में सवार हर यात्री की होगी कोरोना जांच
बंगाल से पटना आने वाली ट्रेनों में सवार हर यात्री की होगी कोरोना जांच
प्रभात खबर

पटना. मुख्यमंत्री ने कोविड की अपडेट स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में पॉजिटिविटी रेट ज्यादा है. वहां से ट्रेन या बस से आने वाले सभी यात्रियों की जांच अवश्य कराएं. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की दर में गिरावट आ रही है, लेकिन कोरोना जांच की संख्या को और बढ़ाएं.

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में अग्रेसिव टेस्टिंग जारी रखें. जिन ग्रामीण इलाकों में संक्रमितों की संख्या ज्यादा पायी जा रही है, वहां विशेष नजर रखें. उन्होंने फिर कहा कि जिन कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है, उन सभी के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से मिलने वाली अनुग्रह राशि अवश्य उपलब्ध कराएं.

ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए हर जरूरी कदम उठाएं. हॉउस होल्ड सर्वे भी करायें. होम आइसोलेशन वाले मरीजों की दवा की उपलब्धता के साथ उनकी देखरेख में कोई कमी नहीं हो.

बिहार में एक करोड़ के पार पहुंचा टीकाकरण

बिहार अब उन राज्यों की श्रेणी में शामिल हो गया है, जिन्होंने अपने राज्य में एक करोड़ से अधिक डोज देने का प्रबंधन कर लिया है. बिहार ने इस लक्ष्य को मंगलवार को प्राप्त कर लिया. एक करोड़ डोज टीकाकरण में राज्य को कुल 129 दिन लग गये.

राज्य में टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी को शुरू की गयी थी. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को राज्य में कुल 1,02,544 डोज वैक्सीन लोगों को दी गयी. इसके साथ ही राज्य में कुल 1,01,19,526 डोज वैक्सीन 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को दी जा चुकी है.

इसमें से मंगलवार को कुल 96,330 लोगों को पहला डोज, जबकि 6214 लोगों को दूसरा डोज दिया गया. अभी तक राज्य में कुल 81,68,594 लोगों को पहला डोज जबकि 19,50,932 लोगों को दूसरा डोज दिया गया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें