1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar eight people found infected in saristabad number of active cases exceeded 300 asj

Coronavirus in Bihar : सरिस्ताबाद में एक ही परिवार के आठ लोग मिले संक्रमित, एक्टिव मामलों की संख्या 300 पार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 एक ही परिवार के 8 लोग कोरोना संक्रंमित
एक ही परिवार के 8 लोग कोरोना संक्रंमित
फाइल

पटना. पटना जिले में कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे फिर पैर पसारने लगा है. सरिस्ताबाद के 70 फुट स्थित बुद्धिजीवी नगर में एक ही परिवार के आठ व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले. जिससे एक्टिव पॉजिटिव मरीजों की संख्या जिले में 300 पहुंच गयी है.

सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी ने बताया कि सोमवार को हल्की तबीयत खराब होने के बाद परिवार के दो सदस्यों के सैंपल जांच के लिए लिये गये. इसमें सैंपल पॉजिटिव आये, इसके बाद परिवार के बाकी छह सदस्यों की बारी-बारी से जांच की गयी, तो सभी पॉजिटिव पाये गये. सभी को स्वास्थ्य टीम द्वारा होम आइसोलेट कराया गया है. वहीं पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आये लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गये हैं.

बाहरी लोगों के घर आने-जाने पर लगी रोक

जिस घर में लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, उनके घर पर बाहरी लोगों के आवागमन पर फिलहाल रोक लगा दी गयी है. वहीं पटना में माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ा दी गयी है.

पटना के जिला अधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन बढ़ाने का आदेश दिया है. सोमवार की सुबह तक इसकी संख्या 14 थी लेकिन इसे दो दर्जन से अधिक किया जा रहा है.

2901 की हुई जांच

जिले में कोरोना जांच की संख्या बढ़ायी जा रही है. मंगलवार को जिले में 2901 लोगों की कोरोना जांच की गयी. इसमें से 1933 लोगों की आरटीपीसीआर से जांच हुई जबकि रैपिड एंटीजन किट से 961 लोगों की जांच की गयी. साथ ही सात सैंपलों की ट्रू नेट पद्धति से जांच की गयी. पटना में मंगलवार को 51 कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें