1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar decrease in the speed of corona infection in patna only 126 new patients found in 24 hours asj

Coronavirus in Bihar : पटना में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में आयी कमी, 24 घंटे में मिले महज 126 नये मरीज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Coronavirus
Coronavirus
फाइल

पटना . पटना जिले में कोरोना की रफ्तार पर लगाम जारी है़ बीते करीब 20 दिनों से मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है़ बुधवार को जिले में मरीजों का आंकड़ा महज 126 तक रहा. अप्रैल व मई महीने की तुलना में दो जून को संक्रमण का ग्राफ इतना नीचे आया है.

पिछले महीने के दूसरे सप्ताह में संख्या 500 से 600 के करीब दर्ज की जा रही थी जबकि एक दिन में 110 मरीज कोरोना को मात देकर ठीक हुए हैं. मंगलवार को 132 मरीज एक दिन में संक्रमित पाये गये थे.

जिले में वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या 1548 के करीब पहुंच गयी है़ वहीं सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी के मुताबिक मरीजों की संख्या में धीरे-धीरे कमी आ रही है. मरीजों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच कराइ जा रही है़

उन्होंने कहा कि अभी संक्रमण का खतरा बिलकुल भी नहीं टला है़ इसलिए मास्क जरूर लगाएं. भीड़-भाड़ व बाजार में जाने से बचें. हाथों को समय-समय पर धोते रहें. लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन करें. यदि होम आइसोलेशन में मरीज है तो उसका खयाल रखें. अलग कमरे में मरीज को रखें. उसके शौचालय, तौलिया, साबुन आदि अलग कर दें.

आठ साल के बच्चे को कोरोना

आइजीआइएमएस में महज आठ साल के एक बच्चे में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. बच्चा दिनेश कुमार गुप्ता का बेटा निशांत गुप्ता है, जो छपरा जिले का रहने वाला है. सिटी स्कैन जांच में इसकी पुष्टि हुई है. हालांकि बेहतर इलाज के बाद अब बच्चे की हालत में तेजी से सुधार आ रहा है.

डॉक्टरों के मुताबिक सर्दी, खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ होने के बाद निशांत को परिजनों ने बीते 22 मई को भर्ती कराया था. आइजीआइएमएस के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ मनीष मंडल ने कहा कि आइजीआइएमएस में अब तक के मरीजों में यह पहला केस है, जिसमें आठ साल के बच्चे में कोरोना मिला है. संस्थान के सभी डॉक्टरों को अलर्ट कर दिया गया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें