1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar death toll not stopping five more patients died from corona in patna aiims asj

Coronavirus in Bihar : नहीं थम रहा मौत का आंकड़ा, पटना एम्स में कोरोना से पांच और मरीजों की हुई मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना
प्रतीकात्म तस्वीर

फुलवारीशरीफ : पटना एम्स में बुधवार को हनुमंत नगर अररिया निवासी 73 साल के बालेश्वर झा, पटना के राजीव नगर निवासी 76 साल के बसंत कुमार मिश्रा, दानापुर कैंट प्रियदर्शिनी नगर निवासी 84 साल की रामसखी देवी, 60 वर्षीया सुमित्रा देवी वेटनरी कॉलेज राजाबाजार निवासी एवं 68 साल के मालसलामी पटना निवासी मोहन लाल की कोरोना से मौत हुई है.

14 मरीज मिले पॉजिटिव

वहीं दूसरी ओर नये 14 मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. कोरोना नोडल ऑफिसर डॉ संजीव कुमार ने बताया कि एम्स में 16 लोगों ने कोरोना को मात दे दी, जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

पीएमसीएच में कोरोना से 83 वर्षीय बुजुर्ग की मौत

पटना. पीएमसीएच में कोरोना से बुधवार को 83 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गयी. वे पटना के जक्कनपुर के रहने वाले थे. पिछले दिनों उनकी तबीयत खराब होने पर पीएमसीएच में भर्ती करवाया गया था. प्राप्त जानकारी के मुताबिक उन्हें कोविड के साथ ही कई अन्य बीमारियां भी थी.

यहां डॉक्टरों ने उनकी जान बचाने के लिए काफी कोशिशें की लेकिन ज्यादा उम्र होने के कारण उन्हें बचाया नहीं जा सका. इसके साथ ही यहां के कोविड वार्ड में बुधवार देर शाम तक 31 मरीज भर्ती थे. बुधवार को पीएमसीएच वायरोलॉजी लैब में आरटीपीसीआर से 563 सैंपलों की जांच की गयी. इसमें 12 सैंपल पॉजिटिव पाये गये. दूसरी ओर रैपिड एंटीजन किट से 133 सैंपलों की जांच की गयी इसमें चार पॉजिटिव पाये गये.

पटना में सामने आये 194 नये कोरोना पॉजिटिव

पटना. पटना में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमती नजर नहीं आ रही है. रोजाना औसतन करीब दो सौ नये केस सामने अा रहे हैं. बुधवार को भी 194 नये केस मिले हैं. इनके साथ ही जिले में अब तक सामने आये कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 38612 हो गयी है. एक तरफ जहां पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है वहीं दूसरी ओर पुराने मरीज कोरोना से लड़कर ठीक भी हो रहे हैं.

स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक जिले में अब तक 36528 मरीज कोरोना से रिकवर हो चुके हैं. वहीं 288 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है. जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 1796 है.

एनएमसीएच में एक नया मरीज भर्ती, 16 का उपचार

पटना सिटी. एनएमसीएच में कोरोना संक्रमित एक नये मरीज बुधवार को भर्ती हुए है. अस्पताल में भर्ती 16 मरीजों का उपचार चल रहा है. बुधवार को 552 मरीजों के सैंपल संग्रह करा जांच हुई है. इसमें सात संक्रमित मरीज मिले हैं.

विभागाध्यक्ष सह नोडल पदाधिकारी डॉ संजय कुमार ने बताया कि ट्रू नेट मशीन से छह सैंपल की जांच हुई, इसमें दो में बीमारी की पुष्टि हुई. जबकि रैपिड एंटीजन किट से 46 सैंपल की जांच में दो मरीज में बीमारी की पुष्टि हुई. आरटीपीसीआर से 500 सैंपल की जांच में तीन मरीज मिले. श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल में बुधवार को कोई पॉजिटिव मरीज नहीं मिला.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें