1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar coronas havoc did not stop seven more patients died in aiims asj

Coronavirus in Bihar: नहीं थम रहा कोरोना का कहर, एम्स में सात और मरीजों की मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना
प्रतीकात्म तस्वीर

फुलवारीशरीफ : पटना एम्स में शनिवार को मधुबनी के बेनीपट्टी विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी नीरज झा समेत सात लोगों की मौत कोरोना से हो गयी. वहीं, एनएमसीएच में 30 अक्तूबर को भर्ती हुए पटना के जयप्रकाश नगर तिनपुलवा कदमगली निवासी 75 वर्षीय जीत नारायण प्रसाद वर्मा की मौत भी कोरोना से हो गयी.

एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक बेनीपट्टी सीट से निर्दलीय उम्‍मीदवार नीरज झा का निधन हो गया है. कोरोना संक्रमित नीरज पिछले कई दिनों से एम्‍स में भर्ती थे. दस दिन पहले उन्‍हें एम्स पटना में भर्ती कराया गया था.

उन्‍हें मधुमेह की भी शिकायत थी. इसके अलावा पटना एम्स में नालंदा के 50 वर्षीय रंजीत कुमार, अरवल की 80 वर्षीया बच्ची देवी, रोहतास की 57 वर्षीय इंदिरा कुमारी, पटना के 78 वर्षीय कमल किशोर प्रसाद, अररिया के 79 वर्षीय पन्नालाल भगत और पटना कि 82 वर्षीय कुंती देवी कि मौत हो गयी है.

वहीं, शनिवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 17 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. इनमें बांका, मधुबनी, भोजपुर, पूर्वी चंपारण, कटिहार, नालंदा, पटना, जहानाबाद, दरभंगा, झारखंड, सारण के मरीज हैं. इसके अलावा एम्स में 10 लोगों ने कोरोना को मात दे दी.

पीएमसीएच में जांच से सामने आये 18 पॉजिटिव : पीएमसीएच में जांचों में कुल 18 पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं. ये राज्य के विभिन्न जिलों के रहने वाले हैं. यहां की वायरोलॉजी लैब में शनिवार को 506 सैंपलों की जांच की गयी.

इसमें 11 पॉजिटिव पाये गये जिसमें चार पीएमसीएच में भर्ती मरीज थे, साथ ही पांच सुपौल के और दो शेखपुरा से आये सैंपल थे. यहां 127 सैंपलों की रैपिड एंटीजन किट से जांच की गयी इसमें सात पॉजिटिव पाये गये.

दूसरी ओर यहां के कोविड वार्ड में शनिवार देर शाम 35 मरीज भर्ती थे. यहां से एक मरीज कोरोना से लड़कर ठीक हुआ जिसे डिस्चार्ज कर दिया गया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें