1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar corona virus spreading rapidly among health workers four aiims doctors and four nurses become positive asj

Coronavirus in Bihar : हेल्थ वर्करों में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस, एम्स के चार डॉक्टर्स और चार नर्स हुईं पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना वायरस
कोरोना वायरस
फाइल

पटना. पटना में कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है, जिले में बुधवार को 522 नये केस सामने आये हैं. इन नये केसों के मिलने के साथ ही जिले में कुल एक्टिव केस की संख्या बढ़ कर 2562 हो गयी है.

जिले में कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जांच की संख्या भी बढ़ायी गयी है. जिले में बुधवार को 10,121 लोगों की कोरोना जांच की गयी. इसमें 4239 लोगों की आरटीपीसीआर से आैर 5872 लोगों की रैपिड एंटीजन किट से जांच की गयी. वहीं 10 लोगों की ट्रूनेट विधि से जांच हुई.

पीएमसीएच में बुधवार को 80 नये पॉजिटिव केस सामने आये हैं. यहां 1886 लोगों की आरटीपीसीआर से कोरोना जांच की गयी. इसमें 56 पॉजिटिव सामने आये. इसमें एक डॉक्टर भी शामिल हैं. वहीं यहां 161 लोगों की रैपिड एंटीजन किट से जांच हुई. इसमें 24 पॉजिटिव सामने आये. इसमें एक डॉक्टर और पीएमसीएच के चार मेडिकल स्टूडेंट भी शामिल हैं.

पीएमसीएच में बुधवार को एक मरीज 62 वर्षीय कुंती देवी जो छपरा की रहने वाली थी की मौत कोरोना से हो गयी. यहां से मिली सूचना के मुताबिक अब यहां कोरोना मरीजों को सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में रखा जायेगा. वहीं डिस्पले बोर्ड पर मरीजों से जुड़ी जानकारी दी जायेगी.

आइआइटी पटना के छह स्टूडेंट्स पाये गये पॉजिटिव

आइआइटी पटना के छह स्टूडेंट्स बुधवार को कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. 48 स्टूडेंट्स का कोरोना जांच कराया गया था. इसमें से छह स्टूडेंट्स पॉजिटिव पाये गये. सभी को डॉक्टरों की देख-रेख में रखा गया है.

टीपीएस कॉलेज व एएन कॉलेज के शिक्षक व कर्मी कोरोना संक्रमित

टीपीएस काॅलेज व एएन कॉलेज के कई शिक्षक व कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं. टीपीएस कॉलेज के एक वरिष्ठ शिक्षक एवं लेखाशाखा के एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गये हैं. वहीं, एएन कॉलेज के कई शिक्षक भी कोरोना संक्रिमत हो गये हैं. एक शिक्षक तो शहर के बड़े हॉस्पिटल में भर्ती हैं. इन दोनों कॉलेजों में जब से कोरोना की खबर फैली है, सभी लोग परेशान हो गये हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें