1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar corona positive railway workers get 30 days special leave facility available from this date asj

Coronavirus in Bihar : कोरोना पॉजिटिव रेलकर्मियों को 30 दिनों की मिलेगी विशेष छुट्टी, इस तारीख से मिलेगी सुविधा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पूर्व मध्य रेल में अधिकारी व कर्मचारी कोरोना से संक्रमित
पूर्व मध्य रेल में अधिकारी व कर्मचारी कोरोना से संक्रमित
फाइल

पटना. कोरोना पॉजिटिव पाये जाने जाने पर रेलकर्मियों को अब 30 दिनों का विशेष आकस्मिक अवकाश मिलेगा. एक अप्रैल, 2021 के बाद से कोरोना जांच में पॉजिटिव पाये जानेवाले रेलकर्मियों को यह सुविधा मिलेगी.

इस संबंध में पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक के निर्देश पर मुख्य कार्मिक अधिकारी (आइआर), हाजीपुर सुरेश चंद्र श्रीवास्तव ने गुरुवार को पत्र जारी कर दिया है. इसीआरकेयू के महामंत्री एसएनपी श्रीवास्तव ने बताया कि संगठन की पहल पर रेलकर्मियों को राहत मिली है.

इस साल कोरोना की दूसरी लहर आने पर बड़ी संख्या में रेलकर्मी संक्रमित होने लगे हैं. बहुत से रेलकर्मियों की मौत हो गयी है. कोरोना पॉजिटिव पाये जाने पर उन्हें अपनी छुट्टी पर कोरेंटिन होना पड़ रहा है.

बहुत से कर्मियों को उनके खाते में छुट्टी नहीं होने के कारण वेतन भी नहीं मिल पा रहा है. ऐसी स्थिति में इसीआरकेयू ने रेल प्रशासन के समक्ष पुनः यह मांग रखी कि पूर्व निर्धारित रेल नियमों के अधीन इस साल कोरोना संक्रमित रेलकर्मियों के कोरेंटिन अवधि के लिए विशेष आकस्मिक अवकाश स्वीकृत किया जाये.

इसीआरकेयू के मीडिया प्रभारी एके शर्मा ने बताया कि संगठन की ओर से रेल प्रशासन के समक्ष कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अन्य संसाधनों व इलाज की सुविधाओं को भी जल्द उपलब्ध कराने की मांग रखी है. इस पर रेल प्रशासन गंभीरतापूर्वक विचार कर रहा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें