1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar corona infection is fast spreading in patna 103 micro containment zones increased from 51 in 24 hours asj

Coronavirus in Bihar : पटना में तेजी से पसर रहा कोरोना संक्रमण, 24 घंटे के अंदर 51 से बढ़कर हो गये 103 माइक्रो कंटेनमेंट जोन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
माइक्रो कंटेनमेंट जोन
माइक्रो कंटेनमेंट जोन
फाइल फोटो

पटना . जिले में कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं और इसके साथ ही माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है. जिन घरों या अपार्टमेंट में कोरोना के मरीज पाये जा रहे हैं वहां पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है.

रविवार को पटना जिला प्रशासन की ओर से दी गयी जानकारी के मुताबिक जिले में 103 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये जा चुके हैं. इनकी संख्या में पिछले तीन दिनों में ही तेज गति से इजाफा हुआ है. शुक्रवार को इनकी संख्या 36 थी और शनिवार को 52. इस तरह से रविवार को जिले में 51 नये कंटेनमेंट जोन बनाये गये हैं.

इधर जिले में कोरोना की रोकथाम और इस पर नियंत्रण के लिए पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में जिला प्रशासन के अधिकारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई. बैठक में कोरोना की जांच, वैक्सीनेशन अभियान, कोविड मरीजों के इलाज, मास्क चेकिंग और कोरोना के प्रति जागरूकता आदि पहलू की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिया गया. समीक्षा में पाया गया कि जिले में 103 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये गये हैं. डीएम ने शहरी क्षेत्र के वार्डों में 75 टीम का गठन करने का निर्देश दिया है.

जिले में 9130 को लगी वैक्सीन

जिले में कोरोना जांच और वैक्सीनेशन की गति तेज हो गयी है. रविवार को कुल 9279 व्यक्तियों का टेस्ट किया गया जिसमें 3833 आरटी पीसीआर तथा 5443 रैपीड एंटीजन टेस्ट हुआ. वहीं 9130 व्यक्तियों का वैक्सीनेशन हुआ.

इन अस्पतालों में बनेगा कोविड कंट्रोल रूम

डीएम ने कोविड मरीजों के उपचार की सुचारु एवं सुदृढ़ व्यवस्था के लिए अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया है. उन्होंने एनएमसीएच, पीएमसीएच एवं एम्स में कंट्रोल रूम का गठन करने तथा अधिकारियों की तैनाती कर अस्पताल में इलाज की सुचारु व्यवस्था करने एवं निगरानी करने का निर्देश दिया है. इन अधिकारियों के द्वारा अस्पताल प्रबंधन से समन्वय स्थापित कर मरीजों के इलाज की समुचित व्यवस्था एवं सहयोग प्रदान किया जायेगा.

जिला नियंत्रण कक्ष द्वारा चलाये गये अभियान के तहत 144 व्यक्तियों से कुल 7200 रुपये की जुर्माना राशि की वसूली की गयी है. बैठक में उप विकास आयुक्त रिची पांडे, अपर समाहर्ता राजीव श्रीवास्तव,अपर समाहर्ता सामान्य विनायक मिश्रा, अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था केके सिंह सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें