1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar corona figures are decreasing in patna district 316 new patients found in 24 hours asj

Coronavirus in Bihar : पटना जिले में कम ज्यादा हो रहे कोरोना के आंकड़े, 24 घंटे में मिले 316 नये मरीज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना जांच
कोरोना जांच
फाइल

पटना . पटना जिले में कोरोना का ग्राफ कम हो रहा है. हालांकि आंकड़े कम ज्यादा हो रहे हैं, डॉक्टरों की मानें तो यह संकेत ठीक हैं. हालांकि कोरोना को लेकर अलर्ट रहने की जरूरत है़ बुधवार को 24 घंटे में 316 नये मामले आये हैं. इसमें से एक दर्जन ऐसे मरीज हैं जो हाल ही में दिल्ली व मुंबई से आये हैं.

जिन मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई है उनमें दीघा मुसहरी, कंकड़बाग, शास्त्रीनगर, गर्दनीबाग 6 सी, आलमगंज, मछुआ टोली, चांदपुर बेला, पोस्टल पार्क और फुलवारी शरीफ शामिल हैं. इसमें दानापुर, बिहटा, मनेर आदि ग्रामीण इलाके के लोग शामिल हैं. इसके साथ ही जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या घट कर चार हजार 308 पर आ गयी है.

वहीं सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी ने बताया कि पटना के 22 शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना जांच और टीकाकरण का काम चल रहा है. इसके अलावा राजवंशी नगर अस्पताल, गर्दनीबाग अस्पताल, न्यू गार्डिनर रोड अस्पताल, पाटलिपुत्र अशोक सहित आइजीआइएमएस, पीएमसीएच, एनएमसीएच में टेस्टिंग एवं वैक्सीनेशन की सुविधा जारी है़

शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में बढ़ रहे कोरोना के एक्टिव केस

पटना जिले के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में कोरोना के एक्टिव केसों में इजाफा हो रहा है. हालांकि जिले के अन्य थाना क्षेत्रों में तेजी से एक्टिव केस घट रहे हैं. केवल एक शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र ही है, जहां कोरोना के एक्टिव केस कम नहीं हुए हैं. यहां अभी 458 एक्टिव केस हैं. जबकि कंकड़बाग थाना क्षेत्र में जहां 650 के लगभग एक्टिव केस थे, वहां अब 368 ही हैं.

तीसरे नंबर पर रूपसपुर थाना क्षेत्र, चौथे नंबर पर फुलवारीशरीफ और पांचवे नंबर पर राजीव नगर थाना क्षेत्र है. सबसे कम कोरोना के एक्टिव केस हाथीदह थाना क्षेत्र में हैं. यहां एक्टिव केस की संख्या 15 है. खास बात यह है कि 23 थाना क्षेत्रों में एक्टिव केसों की संख्या 50 से कम हो गयी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें