1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar corona continues to wreak havoc five dead including policeman wife 275 new corona positives found asj

Coronavirus in Bihar : जारी है कोरोना का कहर, थानाध्यक्ष की पत्नी सहित पांच की मौत, मिले 275 नये कोरोना पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना वायरस
कोरोना वायरस

फुलवारीशरीफ. पटना एम्स में रविवार को पुनपुन थानाध्यक्ष की पत्नी सहित पांच लोगों की मौत कोरोना से हो गयी जबकि दो मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है.

एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में शास्त्री नगर के रहने वाले पुनपुन थानाध्यक्ष कुंदन सिंह की पत्नी नम्रता (35वर्ष), कटिहार के 60 वर्षीय अताउर रहमान, मिठापुर के 56 वर्षीय शंभु कुमार सिन्हा, मधुबनी के 54 वर्षीय प्रेमकांत दास जबकि पटना के 79 वर्षीय योगेंद्र प्रसाद की मौत हो गयी है.

वहीं रविवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 2 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी जिनमें पटना के मरीज शामिल हैं. इसके अलावा एम्स में 11 लोगों ने कोरोना को मात दे दी. वहीं 735 लोगों ने फेज थर्ड का वैक्सीन लिया.

बीपीएससी के परीक्षा नियंत्रक हुए पॉजिटिव

बीपीएससी के परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार कोरोना पॉजिटिव पाये गये. एक-दो दिनों से सर्दी बुखार जैसे लक्षण उभरने पर शनिवार को उन्होंने अपने आवास पर ही अपना और अपनी पत्नी का कोरोना टेस्ट करवाया था.

एंटीजन टेस्ट में शनिवार को वे दोनों निगेटिव निकले थे. लेकिन रविवार को आरटीपीसीआर के रिजल्ट में उनको पॉजिटिव बताया गया. 66वीं बीपीएससी पीटी का संचालन कर रहे अमरेंद्र जानकारी मिलने के बाद दोपहर दो बजे से होम आइसोलेशन में चले गये.

पटना में सामने आये 275 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज

पटना में रविवार को 275 नये कोरोना मरीज सामने आये हैं. इन नये मरीजों के साथ ही जिले में अब तक सामने आये कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 48,195 हो गयी है. वहीं पुराने मरीज तेजी से ठीक भी हुए हैं. जिले में 45,786 मरीज कोरोना से लड़ कर ठीक हो चुके हैं.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक जिले में अब तक कोरोना से 374 मरीजों की मौत हो चुकी है. जिले में कोरोना के कुल एक्टिव केसों की संख्या 2035 है. वहीं, पीएमसीएच में हुई कोरोना जांच में रविवार को कुल 16 पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं.

यहां आरटीपीसीआर से 1131 सैंपलों की जांच की गयी इसमें से दस पॉजिटिव पाये गये. इनमें सात पीएमसीएच के मरीज और तीन मुंगेर से आये सैंपल थे. इसमें एक डॉक्टर भी शामिल हैं.

दूसरी ओर रैपिड एंटीजन किट से यहां 69 सैंपलों की जांच की गयी इसमें से 6 पॉजिटिव पाये गये. इसमें भी एक डॉक्टर शामिल हैं. यहां के कोविड वार्ड में रविवार शाम तक 36 मरीज भर्ती थे. इसमें भर्ती आरा के 56 वर्षीय मरीज एके पांडेय की रविवार को कोरोना से मौत हो गयी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें