1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar continuation of death from corona did not stop 18 patients including aiims resident doctor died asj

Coronavirus in Bihar : नहीं थम रहा कोरोना से मौत का सिलसिला, एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर समेत 18 मरीजों की मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना
प्रतीकात्म तस्वीर

पटना. कोरोना से मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है. बुधवार को 18 और मरीजों की कोराेना से मौत हो गयी. मृतक में पटना एम्स में बुधवार को एम्स के रेजिडेंट डॉ प्रदीप कुमार (25 वर्ष) भी शामिल हैं. कोरोना की मौत हो गयी. उनका एक माह से इलाज चल रहा था.

एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में कुल छह लोगों की मौत कोरोना से हो गयी. मृतकों में अनिसाबाद के 65 वर्षीय सुरेश प्रसाद सिंह, शिवहर के 32 वर्षीय प्रदीप कुमार, सीवान के 45 वर्षीय परमात्मा गोंड, पटेल नगर के 72 वर्षीय उत्पल कुमार साहा और पत्रकार नगर के 53 वर्षीय अशोक कुमार भी शामिल है.

वहीं एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 15 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों को भर्ती किया गया है. 14 लोगों ने कोरोना को मात दे दी. बुधवार शाम तक आइसोलेशन वार्ड में 193 मरीजों का इलाज चल रहा था.

एनएमसीएस में दो की मौत

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना संक्रमित दो और मरीजों की मौत उपचार के दौरान हो गयी है. मृतकों में कटारी हिल रोड गया की 50 वर्षीय किरण देवी और रूपसपुर के 65 वर्षीय सुरेश प्रसाद शामिल हैं. अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह व एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि इस वर्ष कोरोना संक्रमित मरीज की अस्पताल में यह 426 मौत है.

पीएमसीएच व आइजीआइएमएस में 10 कोरोना मरीजों की मौत

बुधवार को आइजीआइएमएस में नौ और पीएमसीएच में एक मरीज की कोरोना से मौत हो गयी. आइजीआइएमएस के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ मनीष मंडल ने कहा कि 24 घंटे के अंदर 16 नये कोविड के मरीजों को भर्ती किया गया जबकि 10 मरीजों को डिस्चार्ज भी किया गया है.

वर्तमान में 218 मरीज ऑक्सीजन पर भर्ती हैं. वहीं 172 ऑक्सीजन बेड, 12 आइसीयू और 27 एचडीयू में बेड खाली हैं. दूसरी ओर पीएमसीएच में सीवान जिले की रहने वाली 45 वर्षीय हेमानती देवी की मौत हो गयी. अधीक्षक डॉ आइएस ठाकुर ने कहा कि 32 मरीज ऑक्सीजन बेड पर मरीज भर्ती हैं, जबकि 16 मरीज आइसीयू में हैं. दोनों अस्पताल मिलाकर 13 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें