1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar assembly secretariat has been infected by 50 personnel so far office closed till 25 april asj

Coronavirus in Bihar : बिहार विधानसभा सचिवालय के अब तक 50 कर्मी हुए संक्रमित, कार्यालय 25 अप्रैल तक बंद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार विधानसभा
बिहार विधानसभा
फाइल

पटना. बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को 17 से 25 अप्रैल तक विधानसभा सचिवालय पूर्णरूपेण बंद करने का आदेश दिया है. इस दौरान पूर्व से निर्धारित अति महत्वपूर्ण कार्यों का निष्पादन ही हो सकेगा.

कार्यालय बंदी की इस अवधि में सभी पदाधिकारियों और कर्मचारियों को मुख्यालय में रहने और अपना मोबाइल आॅन रखने का आदेश दिया गया है.

कार्यालय बंद रहने के दौरान सभा सचिवालय की सभी शाखाओं को सैनिटाइज किये जाने का भी आदेश उन्होंने दिया है. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोई भी सरकार चिकित्सक के माध्यम से मात्र बीमारी का इलाज करा सकती है. महामारी का इलाज सावधानी, सतर्कता और समाज की जागरूकता पर निर्भर करता है.

उन्होंने सभी सामाजिक संगठन, कार्यकर्ता, बुद्धिजीवी और प्रेस- मीडिया से इस कोरोना महामारी से लड़ने के लिए इससे संबंधित नकारात्मक चर्चा के बजाय सकारात्मक और रचनात्मक वातावरण बनाने की अपील की, जिससे लोगों के बीच इस महामारी से बचाव के लिए अधिकाधिक जागरूकता फैल सके.

गौरतलब है कि सभा सचिवालय के कुछ पदाधिकारियों और कर्मचारियों के कोरोना पाॅजिटिव होने की सूचना मिली थी. इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष के आदेश से सभा सचिवालय में 13 अप्रैल से पदाधिकारियों और कर्मियों की कोरोना जांच करायी जा रही है.

13 से 15 अप्रैल तक कुल 24 पदाधिकारी और कर्मचारी कोरोना पाॅजिटिव पाये गये थे. 16 अप्रैल को शाम चार बजे तक फिर 20 पदाधिकारी और कर्मचारी कोरोना पाॅजिटिव पाये गये.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें