1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar after a week the figure came down to two thousand in patna 1848 new patients were found 18 people died asj

Coronavirus in Bihar : एक सप्ताह के बाद पटना में दो हजार के नीचे आया आंकड़ा, मिले 1848 नये मरीज,18 लोगों की हुई मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पिछले 24 घंटे में 18 की मौत
पिछले 24 घंटे में 18 की मौत
फाइल

पटना. जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. हालांकि रविवार को एक सप्ताह के बाद दो हजार से कम मरीज मिले. 24 घंटे के अंदर 1884 कोरोना संक्रमित पाये गये. जिले भर में करीब सात हजार से अधिक लोगों की जांच में संबंधित नये संक्रमित मरीज मिले.

इन बढ़े हुए मरीजों की संख्या को कुल संक्रमितों में शामिल कर दें तो जिले भर में एक्टिव मरीजों आंकड़ा 16 हजार 441 हो गया है. कोरोना के आंकड़ों में हर रोज उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इधर, कोरोना से 18 लोगों की मौत हो गयी है. इस बीच गुरुवार को एक अच्छी खबर यह रही कि 464 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य भी हो गये.

कंकड़बाग, शास्त्रीनगर, आलमगंज व दानापुर में मिले अधिक मरीज : रविवार को जो मरीज मिले हैं, उनमें सबसे अधिक कंकड़बाग, शास्त्रीनगर, आलमगंज और दानापुर के मरीज शामिल हैं. इसके अलावा राजीव नगर, हनुमान नगर, पत्रकार नगर, महेंद्रू, फुलवारीशरीफ, एजी कॉलोनी, बोरिंग रोड, न्यू बाइपास, रामकृष्णा नगर से भी मरीज पॉजिटिव मिले हैं. वहीं, शनिवार को एक्टिव मरीजों की संख्या 16 हजार 903 मरीज दर्ज की गयी थी, जो रविवार को घट कर 16441 पर आ गयी है.

अवर अभियंता संघ के पूर्व महामंत्री का कोरोना से निधन

अवर अभियंता संघ के पूर्व महामंत्री इं महेंद्र कुमार सिन्हा का रविवार को कोरोना से निधन हो गया है. इस बात की जानकारी संघ के पूर्व उपाध्यक्ष व अभियंत्रण सेवा समन्वय समिति के सचिव अरविंद कुमार तिवारी ने दी. उन्होंने बताया कि एक दिन पहले उनके पिताजी का भी कोरोना से निधन हो गया था. संघ की ओर से गहरी संवेदना व्यक्त की गयी.

मगध महिला कॉलेज की शिक्षिका की मौत

पटना विश्वविद्यालय की मगध महिला कॉलेज की शिक्षिका की कोरोना संक्रमण से मौत हो गयी है. शिक्षिका का नाम खुशबू है और वे कॉमर्स पढ़ाती थीं. वे एडहॉक पर थीं और कुछ दिन पहले से ही कॉलेज में पढ़ाना शुरू किया था. वे वाणिज्य कॉलेज की पूर्व छात्रा थीं. विवि में लगातार हो रही शिक्षकों की मौत के बाद शिक्षक समुदाय दहशत में हैं. कॉलेज में कॉमर्स के विभागाध्यक्ष डॉ श्याम देव कुमार यादव ने बताया कि तीन महीने पहले उन्होंने ज्वाइन किया था.

पीयू के एक छात्र का कोरोना से निधन

पटना विश्वविद्यालय के पटना कॉलेज के बीएमसी के छात्र व युवा युवराज प्रताप सिंह का निधन हो गया. मौत पर छात्र समुदाय में शोक व सिस्टम के प्रति गुस्सा दोनों हैं. शिक्षकों व छात्रों ने उनके निधन पर सोशल मीडिया पर शोक व्यक्ति किया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें