1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar active case crossed once again after one and a half months micro containment zone is being made asj

Coronavirus in Bihar : डेढ माह बाद एक बार फिर सौ के पार पहुंचा एक्टिव केस, बनाये जा रहे माइक्रो कंटेनमेंट जोन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
माइक्रो कंटेनमेंट जोन
माइक्रो कंटेनमेंट जोन
फाइल फोटो

पटना. जिले में कोरोना के केस नहीं बढ़ें, इसके लिए जिला प्रशासन एहतियातन कई कदम उठा रहा है. इसी कड़ी में गुरुवार को पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए सिविल सर्जन और स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न अधिकारियों के साथ बैठक की.

बैठक में सामने आया कि जिले में अभी कोरोना के कुल 183 एक्टिव केस मौजूद हैं. जिले में होली और इसमें प्रवासियों के आने को देखते हुए अतिरिक्त सतर्कता बरतने का निर्देश डीएम ने दिया है.

बैठक में डीएम ने आरटीपीसीआर और रैपिड एंटीजन किट से कोरोना जांच में तेजी लाने का निर्देश दिया. सिविल सर्जन ने बताया कि मीठापुर व बांकीपुर बस स्टैंड, एयरपोर्ट, पटना जंक्शन, राजेंद्र नगर एवं दानापुर स्टेशन पर नियमित रूप से मेडिकल टीम द्वारा कोरोना जांच की जा रही है.

गांव में आये लोगों का भी हो रहा है सर्वे

डीएम ने होली में राज्य के बाहर से आ रहे लोगों की टेस्टिंग करने का निर्देश दिया है. होली को देखते हुए गांव में आये हुए लोगों का भी सर्वे कर डाटा तैयार किया जा रहा है, जहां कोरोना के मरीज मिल रहे हैं, वहां माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये जा रहे हैं.

घरों पर स्टिकर चिपकाया जा रहा है. नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है. इसमें सिविल सर्जन नियंत्रण कक्ष का नंबर 0612- 2249964 है, जबकि जिला नियंत्रण कक्ष का नंबर 0612-2219090 है. बैठक में उप विकास आयुक्त रिची पांडे, सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ एसपी विनायक सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद थे.

जिले में 15,178 को लगा टीका

जिले में गुरुवार को 15,178 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगायी गयी है. इसमें से 11860 लोगों ने पहला डोज और 3318 लोगों ने दूसरा डोज लिया है. जिले में गुरुवार को 3771 हेल्थ वर्करों ने वैक्सीन की पहला और 1979 ने वैक्सीन का दूसरा डोज लिया है. फ्रंट लाइन वर्करों में 1044 ने पहला और 1339 ने वैक्सीन का दूसरा डोज लिया है. वहीं 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों में 6026 ने वैक्सीन का पहला डोज लिया है.

डॉ मदन मोहन, प्रेमचंद, और राजेश ने लगवाया टीका

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा मदन मोहन झा सहित कांग्रेस के सभी चार विधान पार्षदों ने गुरुवार को कोरोना का टीका ले लिया. पटना के इंदिरा गांधी आयुर्वज्ञिान संस्थान पहुंचकर कांग्रेस के सभी चार विधान पार्षद जिसमें प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा, प्रेमचंद्र मिश्र, डा समीर कुमार सिंह एवं राजेश राम ने कोरोना का टीका लगवाया.

इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने समस्त बिहार वासियों से अपील किया कि कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए जल्द से जल्द टीका लगवाने के लिए पहल करें. राजद के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व विधायक भोला यादव ने भी कोरोना का टीका लगाया है. उनकी पत्नी ने भी आइजीआइएमएस में जाकर कोरोना का टीका लिया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें