1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar a government hospital full of corona patients the rounds of doctors increase 24 hour control room remain operational asj

Coronavirus in Bihar : कोरोना मरीजों से भरा सरकारी अस्पताल, बढ़ेंगे डॉक्टरों के राउंड, 24 घंटे कंट्रोल रूम रहेगा चालू

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना
फाइल

पटना . राज्य में कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में वरीय चिकित्सकों का तीन राउंड सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. साथ ही उन्होंने सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों को अपना हेल्थ बुलेटिन जारी करने का भी निर्देश दिया.

राज्य के मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के साथ सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की गयी समीक्षा में प्रधान सचिव ने निर्देश दिया कि अस्पतालों में जांच की संख्या में वृद्धि की जाये. साथ ही वैक्सीनेशन को भी बढ़ाया जाये. इसके अलावा सभी चिकित्सकों और नर्सिंग स्टाफ की उपस्थिति भी सुनिश्चित की जाये. उन्होंने इलाज की समीक्षा की और डेडीकेटेड बेड का जायजा लिया. पटना एम्स को छोड़कर कहीं भी बेड की कमी नहीं है.

जिले में 24 घंटे के लिए कंट्रोल रूम हुआ चालू

जिले में कोरोना पर नियत्रंण के लिए 24 घंटे के लिए अब कंट्रोल रूम काम करेगा. इसे चालू कर दिया गया है. सोमवार को पटना के प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने खुद फोन से बात कर लोगों का हाल-चाल जाना.

उन्होंने इस मौके पर कहा कि कंट्रोल रूम के 24 घंटे चलने में कोरोना के मरीजों और उनके परिजनों को बड़ी मदद मिलेगी. कोरोना कंट्रोल रूम के टेलीफोन नंबर 0612-2219090, 0612-2219055, 0612-2249964, 0612-2219080, 0612-2219033, 0612-2247015

एमसीएच विंग में भर्ती होंगे मरीज

इधर नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में बनाये गये नये भवन एमसीएच विंग में कोविड मरीजों को भर्ती किया जायेगा. इसके लिए अस्पताल प्रशासन की ओर से तैयारी आरंभ कर दी गयी है.

भवन में भर्ती होने वाले मरीजों के लिए बेड की व्यवस्था, चिकित्सकों व कर्मियों कक्ष के साथ अन्य तैयारी की गयी है. कोविड मरीजों के लिए तैयार हो रहे एमसीएच विंग का निरीक्षण भी स्वास्थ्य विभाग के एडिशनल सचिव डॉ कौशल किशोर ने किया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें