1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar 85 percent patients from six states including bihar bihar in fourth place with 419 new positives asj

Coronavirus in Bihar : छह राज्यों से 85 फीसदी मरीज, 419 नये पॉजिटिवों के साथ चौथे स्थान पर बिहार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना
File

पटना. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना के 85% नये केस सिर्फ छह राज्यों में पाये गये हैं. इनमें बिहार भी शामिल है. मंत्रालय द्वारा गुरुवार को जारी आंकड़ों के अनुसार 24 घंटे में देश में कुल 12923 नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इमसें सर्वाधिक योगदान केरल का है.

केरल में पिछले 24 घंटे में कुल 5980 मरीज पाये गये, जबकि महाराष्ट्र का योगदान 3451 कोरोना पॉजिटिवों का रहा. इसी प्रकार तमिलनाडु ने 479 नये कोरोना पॉजिटिवों के साथ तीसरे स्थान पर तो बिहार 419 नये कोरोना पॉजिटिवों के साथ चौथे स्थान पर है.

इसके अलावा कर्नाटक में 415 नये पॉजिटिव और गुजरात में 255 नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये. इधर, पटना एम्स में गुरुवार को एक व्यक्ति की मौत कोरोना से हो गयी जबकि एक की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है. एम्स कोरोना नोडल ऑफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में बिहटा के 49 वर्षीय अनिल कुमार की मौत हो गयी.

स्वास्थ्यकर्मियों को 13 को एक और मौका

जिले में स्वास्थ्यकर्मियों का वैक्सीनेशन 16 जनवरी से लेकर नौ फरवरी तक चला. इस दौरान जो स्वास्थ्यकर्मी वैक्सीनेशन से छूट गये हैं, उन्हें वैक्सीन लगाने का एक और मौका 13 फरवरी को मिलेगा. इसके लिए विभिन्न अस्पतालों में सेंटर बनाया जायेगा और स्वास्थ्यकर्मी यहां वैक्सीन लगवा सकते हैं. इस दिन फ्रंट लाइन कर्मियों का भी वैक्सीनेशन पहले की तरह चलता रहेगा.

2011 को लगायी वैक्सीन

जिले में गुरुवार को चौथे दिन फ्रंट लाइन कर्मियों को वैक्सीन लगायी गयी. गुरुवार शाम चार बजे तक जिले के 2011 फ्रंट लाइन कर्मियों को वैक्सीन लगायी गयी है. जिले में चार दिन फ्रंट लाइन कर्मियों का वैक्सीनेशन हो चुका है. बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी, राजस्वकर्मी, पंचायती राज विभाग के कर्मी वैक्सीन लेने के लिए आ रहे हैं लेकिन नगर निगम के सफाई कर्मी अभी भी वैक्सीनेशन से दूर हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें