1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar 662 new cases found in bihar within 24 hours 99 days again same situation asj

Coronavirus in Bihar : 24 घंटे के अंदर बिहार में मिले रिकॉर्ड 662 नये केस, 99 दिनों बाद फिर वही हालात

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Coronavirus
Coronavirus
फाइल

पटना. राज्य में 99 दिनों के बाद शुक्रवार को कोरोना के सर्वाधिक 662 नये पॉजिटिव मिले. ये नये केस सभी 38 जिलों में मिले. सबसे अधिक 287 नये मामले पटना जिले में पाये गये. इसके साथ ही राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2363 हो गयी है.

इससे पहले 24 दिसंबर, 2020 को राज्य में कोरोना के 668 नये केस मिले थे. पिछले 24 घंटे में 63 हजार 846 सैंपलों की जांच हुई. इस तरह पॉजिटिविटी दर बढ़ कर 1.04% हो गयी है. हालांकि, राहत की बात है कि राज्य में कोरोना का रिकवरी रेट 98.52% है.

इधर कोरोना के नये केस बढ़ने के मद्देनजर राज्य के मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में बेडों की संख्या और जांच व वैक्सीन की रफ्तार बढ़ाने का निर्देश स्वास्थ्य विभाग ने दिया है.केंद्रीय कैबिनेट सचिव की समीक्षा बैठक के बाद स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि सभी जिलों को अलर्ट रहने और विशेष रूप से जांच की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया गया है. साथ ही जिलों को टीकाकरण की गति और तेज करने और संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया गया.

उन्होंने बताया कि राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के साथ भी समीक्षा की गयी है और उनको निर्देश दिया गया है कि अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में बेड़ उपलब्ध रहे. एम्स पटना से भी बात की गयी है. उसे भी बेडों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया जा चुका है. एम्स पटना में बेड बढ़ाने को लेकर बैठक कर आगे की कार्रवाई कर रहा है. शुक्रवार को जारी स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार पटना के बाद दूसरे स्थान पर गया जिला है, जहां पर 35 नये पॉजिटिव पाये गये.

इसके अलावा भागलपुर में 31, जहानाबाद में 30, मुंगेर, मुजफ्फरपुर व समस्तीपुर में 24-24, औरंगाबाद में 22, रोहतास में 16, सारण व नवादा में 14-14, वैशाली में 12, सीवान, भोजपुर व बेगूसराय में 11-11, पश्चिम चंपारण व नालंदा में 10-10, अरवल में नौ, अररिया में आठ, बक्सर में सात, दरभंगा व शेखपुरा में छह-छह, पूर्वी चंपारण, पूर्णिया व बांका में पांच-पांच, खगड़िया, मुंगेर, सीतामढ़ी, सहरसा व किशनगंज में चार-चार, कैमूर व मधेपुरा में तीन-तीन, कटिहार, मधुबनी व शिवहर में दो-दो और सुपौल में एक नया कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

इसके अलावा भागलपुर में गोड्डा के एक, पटना में गुमला, रंगारेड्डी व लुधियाना के एक-एक और रांची व बड़ौदा के दो-दो लोगों के सैंपल पॉजिटिव पाये गये हैं. साथ ही पूर्वी चंपारण में कुशीनगर के एक, रोहतास में पलामू के एक और किशनगंज में उत्तर दिनाजपुर के एक व्यक्ति का सैंपल पॉजिटव पाया गया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें