1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar 62 doctors and 50 nurses of pmch have been positive so far fear atmosphere in campus asj

Coronavirus in Bihar : PMCH के 62 डॉक्टर और 50 नर्स अब तक हो चुके पॉजिटिव, परिसर में डर का माहौल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार
बिहार
फाइल

पटना . पीएमसीएच में इन दिनों कोरोना से यहां के डाॅक्टर और नर्स खुद प्रभावित हो रहे हैं. दूसरी लहर में अब तक पीएमसीएच के करीब 62 डाॅक्टर और 50 नर्स संक्रमित हो चुके हैं. इससे यहां का कामकाज भी प्रभावित हुआ है. पूरे परिसर में डर का माहौल है.

पीएमसीएच के प्राचार्य डाॅ विद्यापति चौधरी भी कोरोना पाॅजिटिव हो चुके हैं और अभी होम आइसोलेशन में हैं. इसी तरह से प्राचार्य के ओएसडी डाॅ अरुण कुमार, उपाधीक्षक डाॅ राणा एनके सिंह, सर्जरी विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डाॅ विनय कुमार समेत कई अन्य सीनियर डाॅक्टर कोरोना पाॅजिटिव हुए हैं.

डाकघर के दो दर्जन कर्मचारी कोरोना संक्रमित, दो की मौत

पिछले दिनों दो डाककर्मियों की मौत के बाद डाकघरों के दो दर्जन से अधिक कर्मचारी कोरोना संक्रमित होने की सूचना है. इससे डाकघरों के कर्मचारियों में काफी भय है. उनका कहना है कि अब तक डाकघरों को न तो सैनिटाइज कराया गया और न ही मास्‍क और अन्‍य सुरक्षा की व्‍यवस्‍था की गयी है.

इधर, भारतीय पोस्‍टल इंप्‍लाइज ऐसोसिएशन (ग्रुप सी) के मंडलीय सचिव अशोक कुमार ने डाकघरों की सैनिटाइज, मास्‍क और दास्‍तना उपलब्‍ध कराने के साथ कर्मचारियों के सुरक्षा को लेकर उचित कदम उठाने की मांग की है, लेकिन कोई पहल नहीं की गयी है.

इस बीच बांकीपुर डाकघर के पांच कर्मचारी और अधिकारी के संक्रमित होने की सूचना है. पीएमसीएच, पटना यूनिवर्सिटी, पुनपुन, संदलपुर, सीडीए और कदमकुआं डाकघर में एक-एक कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं.

कोषागार पदाधिकारी की मौत

कोरोना से पटना में इलाजरत औरंगाबाद के सहायक कोषागार पदाधिकारी मो. गुलफाम आजम की रविवार को मौत हो गयी. बिहारशरीफ के रहने वाले आजम दो वर्ष पहले ही लेखा सेवा में गये थे. इससे पहले वे निर्वाचन पदाधिकारी थे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें