1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar 25 dead including 11 month old child 1189 new patients found again in patna district asj

Coronavirus in Bihar : 11 माह के बच्चे समेत 25 की मौत, पटना जिले में फिर मिले 1189 नये मरीज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिलखते परिजन
बिलखते परिजन
प्रभात खबर

पटना. जिले में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. पटना के सरकारी अस्पतालों में 11 माह के बच्चे समेत 25 लोगों मरीजों की मौत हो गयी. वहीं, 24 घंटों के अंदर जिले में 1189 नये कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुयी है. इनमें सबसे अधिक कंकड़बाग, राजवंशी नगर, महेंद्रू, बहादुरपुर, न्यू बाइपास, फुलवारीशरीफ, राजीव नगर, संपतचक और रामकृष्णा नगर के मरीज शामिल हैं.

इसके अलावा दानापुर, बिहटा, मनेर, मसौढ़ी आदि ग्रामीण इलाके से मरीज अधिक पाये गये हैं. इसके साथ ही पटना जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या भी 11 हजार 925 हो गयी है़ स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार देर शाम कोरोना संक्रमण के आंकड़े जारी किये. एक्टिव मरीजों का उपचार कोविड अस्पतालों व होम आइसोलेशन में चल रहा है. हालांकि कोरोना से ठीक होने वाली मरीजों की संख्या भी काफी तेजी से बढ़ रही है.

पटना एम्स में सोमवार को छह लोगों की मौत कोरोना से हो गयी, जबकि 26 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों को एडमिट किया गया है. इनमें सबसे ज्यादा पटना के पॉजिटिव मरीज हैं. एम्स कोरोना नोडल आफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक नौबतपुर के 77 वर्षीय यमुना राम, खगौल की 59 वर्षीय राधा देवी, बिहटा की 65 वर्षीय सावित्री देवी, अरवल के 66 वर्षीय सच्चिदानंद सिंह, बेगूसराय की 75 वर्षीय संधिया रानी जबकि फुलवारीशरीफ की रूबी देवी के 11 दिन के बच्चे की मौत कोरोना से हो गयी है.

वहीं एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 26 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों को भर्ती कर इलाज शुरू किया गया है. इसके अलावा 12 लोगों ने कोरोना को मात दे दी जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया. वहीं सोमवार शाम तक आइसोलेशन वार्ड में एडमिट कुल 256 मरीजों का इलाज चल रहा था.

पांच की मौत, 174 ऑक्सीजन पर

इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में सोमवार को कोरोना से पांच मरीजों की मौत हो गयी. मरने वालों में 25 साल से लेकर 65 साल तक उम्र के लोग शामिल हैं. तीन मरीजों की मौत पांच घंटे के अंदर ही हो गयी, जबकि बाकी दो मरीज 24 घंटे के अंतराल में मरे. आइजीआइएमएस के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ मनीष मंडल ने बताया कि 174 मरीज ऑक्सीजन पर भर्ती हैं. वहीं, 60 गंभीर मरीज आइसीयू में व 30 अति गंभीर मरीज वेंटिलेटर पर भर्ती हैं. सोमवार को दो मरीजों को डिस्चार्ज किया गया.

आठ लोगों की गयी जान

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रविवार रात छह व सोमवार को दो और मरीजों की मौत हो गयी. मृतकों में मरची के 55 वर्षीय मन्नु साव, बांस कोठी दीघा के 62 वर्षीय नूर हसन, दीदारगंज की 60 वर्षीय आशा देवी, अवतार नगर सारण की 42 वर्षीय अनीता देवी व अन्य शामिल हैं.

छह की मौत, 10 डिस्चार्ज

कोरोना संक्रमित छह मरीजों की सोमवार को पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड में मौत हो गयी. इन मौतों के साथ पीएमसीएच कोविड वार्ड में कोरोना से मरने वालों की संख्या 286 हो गयी है. वहीं, मंगलवार को ही कोरोना से जंग जीतने वाले 10 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी. अब यहां 61 मरीज ऑक्सीजन के सहारे भर्ती हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें