1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar 2186 new infections found during last 24 hours in patna district recovery rate reduced to 7727 asj

Coronavirus in Bihar: पटना जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान मिले 2186 नए संक्रमित, रिकवरी रेट घटकर 77.27 तक पहुंचा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना
फाइल

पटना. पटना सहित पूरे बिहार में बेकाबू हो चुके कोरोना से लगातार मौत के साथ ही संक्रमित मरीजों के आंकड़ों में इजाफा हो रहा है. गुरुवार को पटना जिले में पिछले 24 घंटे में 2186 नये मरीजों चिह्नित किये गये. इसके साथ ही राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर एक लाख 821 तक पहुंच गयी है जिसका साइड इफेक्ट अब अस्पतालों पर पड़ रहा है और अस्पतालों में एक बेड तक खाली नहीं है.

पटना में जो मरीज पाये गये हैं उनमें सबसे अधिक कंकड़बाग, मलाही पकड़ी, महेंद्रू, राजीव नगर, नेपाली नगर, शास्त्रीनगर, फुलवारी शरीफ, राम कृष्णा नगर, सरिस्ताबाद, गर्दनीबाग, दानापुर के मरीज हैं.

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद रिकवरी रेट में तेजी से गिरावट भी हो रही है और रिकवरी रेट घटकर 77.27 तक पहुंच गया है. अच्छी बात यह है कि पटना जिले में 24 घंटे में 1647 मरीजों ने कोरोना को मात भी दी है. इसके साथ ही जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 17 हजार 187 से घटकर 15 हजार 540 हो गयी है.

वहीं बताया जा रहा कि मार्च से लेकर 29 अप्रैल यानी गुरुवार तक ठीक होने वाले मरीजों में यह संख्या सर्वाधिक दर्ज की गयी है. जबकि अब तक एक हजार से नीचे मरीजों का एक दिन के अंदर ठीक होने का आंकड़ा था.

इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने थोड़ी बहुत राहत की सांस ली है. हालांकि स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है और मरीजों को अब अस्पताल में एडमिट तक नहीं लिया जा रहा है. पीएमसीएच के नोडल ऑफिसर डॉ अजय अरुण की मानें तो संक्रमण का पता कई मरीजों में नहीं चल पा रहा है और सैम्पल जांच में रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी वो कोरोना के मरीज निकल रहे हैं जो कि चिंता का विषय है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें