1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar 17 more deaths from corona in patna 2186 new patients sadar block top know how many corona infected in which block asj

Coronavirus in Bihar : कोरोना से पटना में 17 और मौत, मिले 2186 नये मरीज, सदर प्रखंड टॉप पर, जानिये किस प्रखंड में कितने कोरोना संक्रमित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Coronavirus Latest Update
Coronavirus Latest Update
फाइल

पटना. सदर प्रखंड में लगातार कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं. सबसे अधिक संख्या इसी प्रखंड की है. खास बात यह है कि इस प्रखंड का 70% हिस्सा शहरी है और यहां कोरोना संक्रमित काफी संख्या में मिल रहे हैं. मंगलवार को पटना सदर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10466 हो गयी, जबकि सोमवार को यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 10009 थी.

कोरोना से 17 और मौत मिले 2186 नये मरीज

पटना में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना से 17 और लोगों की जान चली गयी. वहीं, जिले में मंगलवार को 2186 नये केस सामने आये हैं. इनके साथ ही जिले में अब तक मिलने वाले कुल केसों की संख्या बढ़ कर 77412 हो गयी है. इसमें 62449 मरीज कोरोना से लड़कर ठीक हो चुके हैं.

जिले में एक्टिव केसों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. वर्तमान में पटना में 14429 एक्टिव केस हो गये हैं. दूसरी ओर मौतों की संख्या भी बढ़ी है. जिले में अब तक कोरोना से 534 मरीजों की मौत हो चुकी है. 24 घंटे के दौरान मरने वालों की संख्या जिले में 11 रही है.

पीएमसीएच में कोरोना से छह मरीजों की मौत

पीएमसीएच में कोरोना से हो रही मौतों का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है. मंगलवार को इसके कोविड वार्ड में कोरोना से छह मरीजों की मौत हो गयी. ये मरीज राज्य के विभिन्न जिलों से यहां भर्ती करवाये गये थे. पीएमसीएच के कोविड वार्ड में 105 बेड हैं.

कई इलाकों में बनाया गया कंटेनमेंट जोन

पटना जिले में अब माइक्रो कंटेनमेंट जोन के बजाये कंटेनमेंट जोन बनाने की कार्रवाई शुरू हो चुकी है. इसी के तहत पटना के कई इलाकों में बांस-बल्ली से घेर कर कंटेनमेंट जोन बना दिया गया. उस इलाके के लोगों के आवागमन करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

यह कंटेनमेंट जोन कम से कम 15 दिनों तक रहेगा, बशर्ते फिर से कोई अन्य व्यक्ति कोरोना संक्रमित न मिले. साथ ही जोन के अंदर रहने वाले सभी लोगों की भी जांच करायी जा रही है. कंटेनमेंट जोन में मजिस्ट्रेट व पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है. कंकड़बाग इलाके अशोक नगर रोड नंबर दो, अगमकुआं के चाणक्य नगर रोड नंबर एक, भागवत नगर रोड नंबर पांच, ट्रांसपोर्ट नगर बैंक ऑफ इंडिया के पास के पास कंटेनमेंट जोन बनाया गया है.

इधर, पटना जिले में 478 माइक्रो कंटेनमेंट जोन हैं. जानकारी के अनुसार, पटना सदर में 198, बाढ़ में 135, पालीगंज में 24, मसौढ़ी में 37,पटनासिटी में 53 और दानापुर में 31 है़

आंकड़े
आंकड़े
प्रभात खबर

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें