1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar 16 out of 23 blocks of patna district have arrived in red zone more than 11000 infected in sadar asj

Coronavirus in Bihar : पटना जिले के 23 में से 16 प्रखंड आ चुके हैं रेड जोन में, सदर में 11000 से अधिक संक्रमित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में कोरोना
बिहार में कोरोना
प्रभात खबर

नितिश कुमार, पटना. पटना जिले के 23 प्रखंडों में से 16 प्रखंडों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 150 से अधिक हो गयी है. ये सभी 16 प्रखंड रेड जोन में आ चुके हैं, जबकि पंडारक व पुनपुन भी रेड जोन की ओर लगातार बढ़ रहे हैं.

इन प्रखंडों में भी लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है. इनमें कुछ प्रखंड ऐसे हैं, जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या में काफी वृद्धि हो रही है. दानापुर व बाढ़ प्रखंड में हाल के दिनों में काफी संख्या में कोरोना संक्रमित मिले हैं.

पांच-छह दिन पहले जहां पटना सदर के बाद फुलवारीशरीफ प्रखंड था, वहीं अब उसका स्थान दानापुर प्रखंड ने ले लिया है. जबकि तीसरे नंबर पर बाढ़ प्रखंड है. पटना सदर प्रखंड में शुरुआत से ही कोरोना संक्रमितों की संख्या सबसे अधिक रही है. यहां फिलहाल 11 हजार से अधिक संक्रमित हैं. जबकि पूरे पटना जिले के कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा करीब 17 हजार हो चुका है.

खास बात यह है कि 19 अप्रैल को कोरोना संक्रमितों की संख्या के आधार पर सात प्रखंडों में 150 से अधिक कोरोना संक्रमित थे और ये रेड जोन में थे, लेकिन मात्र आठ दिनों में 16 प्रखंड रेड जोन की श्रेणी में आ गये. अगर यह स्थिति रही तो पटना जिले के सभी प्रखंडों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 150 से अधिक हो जायेगी और ये रेड जोन में आ जायेंगे. पटना सदर, बख्तियारपुर, बाढ़, दानापुर, फतुहा, फुलवारीशरीफ ही रेड जोन की सूची में थे़

इस बार ग्रामीण क्षेत्र भी नहीं रहा अछूता

पिछली बार 2020 में ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा नहीं हुआ था. बाहर से आने वाले लोगों को तुरंत कोरेंटिन सेंटर में रख दिया जाता था और वहीं पर स्वास्थ्य जांच से लेकर खाने की व्यवस्था थी. लेकिन इस बार इस तरह की कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण संक्रमण तेजी से बढ़ा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें