1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar 10 deaths due to corona in two days in aiims 247 new cases reported in the state asj

Coronavirus in Bihar : एम्स में दो दिनों में कोरोना से 10 की मौत, राज्य में सामने आये 247 नये मामले

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
राज्य में कोरोना का कहर कमने का नाम नहीं ले रहा है.
राज्य में कोरोना का कहर कमने का नाम नहीं ले रहा है.
फाइल फोटो

फुलवारीशरीफ : पटना एम्स में दो दिनों के अंदर 10 लोगों की मौत कोरोना से हो गयी. वहीं नये मरीजों में 25 मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है. एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में इंद्रपुरी के 54 वर्षीय त्रिलोकिनाथ, दीघा के 85 वर्षीय रामाशीष राय, बांका के 62 वर्षीय विपिन बिहारी दास, पाटलिपुत्र के 66 वर्षीय कार्तिक कुमार सिंह, गया के 72 वर्षीय विद्यानंदन सिंह, मुंगेर के 75 वर्षीय योगेंद्र प्रसाद सिंह की मौत हो गयी.

इसी प्रकार वैशाली की 51 वर्षीया सीता देवी, खाजेकलां के 45 वर्षीय अनिल प्रसाद, कंकड़बाग के 48 वर्षीय विनोद कुमार ओझा और चांदमारी रोड के 80 वर्षीय राम सिंहासन सिंह की मौत हो गयी है. वहीं दो दिनों में एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 25 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी.

इनमें मधेपुरा, गया, पटना, पूर्णिया, भागलपुर, मधुबनी, सुपौल, अररिया, नालंदा, समस्तीपुर, सीवान के मरीज शामिल हैं. इसके अलावा एम्स में 29 लोगों ने कोरोना को मात दे दी जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

पटना में सामने आये 89 नये कोरोना केस

पटना. पटना में रोजाना मिलने कोरोना केस में रविवार को गिरावट दर्ज की गयी है. कई दिनों बाद रोजाना मिलने वाले मरीजों की संख्या 100 से कम रही है. रविवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक जिले में कुल 89 नये कोरोना मरीज मिले हैं. इन मरीजों के साथ ही जिले में अब तक मिले कुल पॉजिटिवों की संख्या बढ़ कर 39,180 हो गयी है.

जिले के कोरोना संक्रमित मरीज तेजी से ठीक भी हुए हैं. जिले में अब तक 37,224 मरीज कोरोना से लड़ कर ठीक हो चुके हैं. जिले में कोरोना से होने वाली कुल मौतों की संख्या 298 हो गयी है वहीं जिले में कोरोना के कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 1658 है.

पीएमसीएच में हुई जांच में सामने आये 13 पॉजिटिव

पीएमसीएच में रविवार को हुई कोरोना जांच में कुल 13 नये पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं. यहां की वायरोलॉजी लैब में रविवार को 531 सैंपलों की जांच की गयी. इसमें 10 पॉजिटिव पाये गये हैं. इसमें तीन पीएमसीएच के मरीज थे और सात सुपौल से आये सैंपल थे. दूसरी ओर यहां रैपिड एंटीजन किट से 112 सैंपलों की जांच की गयी.

इसमें तीन पॉजिटिव मरीज मिले. पीएमसीएच के कोविड वार्ड में रविवार देर शाम तक 30 मरीज भर्ती थे. इसके कोविड वार्ड में करीब 100 बेड हैं लेकिन आमतौर पर 40 से कम मरीज ही यहां भर्ती रहते हैं. यहां कोविड 19 मरीजों का इलाज नि:शुल्क होता है.

राज्य में कोरोना के 247 नये मामले

पटना. राज्य में कोरोना पॉजिटिव के 247 नये मामले पाये गये हैं. राज्य में 96699 सैंपलों की जांच की गयी है. नये मामलों के पाये जाने के बाद राज्य में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या दो लाख 26 हजार 916 मामले हो गये हैं. पॉजिटिव होनेवालों में अब तक कुल दो लाख 19 हजार 864 लोग ठीक हो गये हैं.

कोरोना के कारण राज्य में अब तक कुल 1184 लोगों की मौत हो चुकी है. इधर प्रदेश में कोरोना के 6486 एक्टिव मामले हैं. कोरोना का रिकवरी रेट अब 96.89% हो गयी है. राज्य में कोरोना के सर्वाधिक 89 पॉजिटिव पटना जिला में पाये गये हैं.

इसके अलावा मुजफ्फरपुर में 24, सुपौल में 23, भागलपुर में 14, मुंगेर व पूर्णिया में 11-11 के अलावा अररिया में एक, औरंगाबाद में पांच, बांका में एक, बक्सर में एक, दरभंगा व पूर्वी चंपारण में तीन-तीन, गया में सात, जमुई, जहानाबाद में दो-दो, किशनगंज में तीन, लखीसराय में चार, मधेपुरा में छह, मधुबनी में एक, नालंदा में तीन मामले मिले.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें