1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar 10 deaths due to corona in last 24 hours serious patients increased 14 more private hospitals in patna got permission for treatment asj

Coronavirus in Bihar : पिछले 24 घंटों में कोरोना से 10 की मौत, गंभीर मरीजों संख्या बढ़ी, पटना के 14 और निजी अस्पतालों को मिली इलाज की अनुमति

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Coronavirus Update
Coronavirus Update
Prabhat Khabar Graphics

पटना. कोराना से एक बार फिर 10 लोगों की जान ले ली. इसमें पीएमसीएच चार, एम्स व एनएमसीएच में तीन-तीन मौत शामिल हैं. पीएमसीएच में बुधवार को कोरोना से जिन चार मरीजों की मौत हो गयी, वे गंभीर स्थिति में पिछले दिनों भर्ती हुए थे. इसके साथ ही यहां हुई जांच में 144 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिसमें ज्यादातर यहां के मरीज हैं.

एम्स में कोरोना से डाॅक्टर समेत तीन की मौत

पटना एम्स में बुधवार को डाॅक्टर समेत तीन व्यक्ति की मौत कोरोना से हो गयी जबकि 22 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों को एडमिट किया गया है. एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में पटना के 81 वर्षीय सैयद मकबुल करीम, कंकड़बाग के 64 वर्षीय डाॅ ललन कुमार राय, जलालपुर के 72 वर्षीय सुबोध कुमार की मौत हो गयी है.

वहीं बुधवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 22 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों को भर्ती किया गया है जिनमें पटना, भोजपुर, देवघर, जमुई, गया, सीवान, मुंगेर के मरीज शामिल हैं. इसके अलावा एम्स में छह लोगों ने कोरोना को मात दे दी. वहीं बुधवार शाम तक आइसोलेशन वार्ड में एडमिट कुल 125 मरीजों का इलाज चल रहा था.

एनएमसीएच में तीन की मौत

एनएमसीएच में कोरोना संक्रमित तीन और मरीजों की मौत उपचार के दौरान बुधवार को हो गयी है. मृतकों में जानी बाजार गुरुद्वारा रोड रोहतास निवासी 50 वर्षीय गणेश सोनी, इंदिरा नगर जक्कनपुर पटना निवासी 71 वर्षीय दिनेश प्रसाद व पटना सिटी के 70 वर्षीय अशोक कुमार सिंह शामिल हैं. अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह व एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि मृतक मरीज के परिजनों ने गंभीर स्थिति में आइसीयू में भर्ती किया गया था.

पटना के 14 अन्य प्राइवेट अस्पतालों को भी कोविड केयर अस्पताल के रूप में चिह्नित किया गया है, जिसमें 199 बेड हैं. इन अस्पतालों में भी कोविड 19 मरीजों का इलाज हो सकेगा. इनके साथ ही अब 47 प्राइवेट अस्पतालों में कोविड मरीजों का इलाज होगा. यहां अब 985 बेड हो जायेंगे.

इन प्राइवेट अस्पतालों में भी होगा इलाज

1. श्यान मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल फुलवारीशरीफ

2. आनंदिता हॉस्पिटल राजेंद्र नगर

3. एसएस हॉस्पिटल अनीसाबाद

4. आयुष्मान केयर हॉस्पिटल दनियावां

5. सत्यदेव सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल मजिस्ट्रेट कॉलोनी

6. पाम व्यू हॉस्पिटल आंबेडकर पथ पटना

7. मनोकामना सीसी एंड ई हॉस्पिटल बिग्रहपुर

8. श्याम हॉस्पिटल कंकड़बाग

9. सत्यम हॉस्पिटल शेखपुरा बेली रोड

10. सन हॉस्पिटल कंकड़बाग मेन रोड

11. कुर्जी होली फैमिली सदाकत आश्रम पटना

12. तारा हॉस्पिटल एंड मेडिकल रिसर्च सेंटर बीपी कोइराला मार्ग, बैंक रोड

13. एमआर हॉस्पिटल राजा बाजार

14. सत्यव्रत हॉस्पिटल कंकड़बाग

पटना में सामने आये 1483 नये कोरोना मरीज

पटना में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. जिले में बुधवार को भी 1483 नये कोरोना मरीज मिले हैं. इनमें 1430 पटना के निवासी हैं जबकि शेष मरीज दूसरे जिलों के हैं जिनकी जांच पटना में हुई है.

नये संक्रमितों के साथ ही जिले में अब तक मिले कुल मरीजों की संख्या 64790 हो गयी है. इसमें से 55845 मरीज कोरोना से लड़कर ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक जिले में अब तक कोरोना से 479 लोगों की मौत हो गयी है. वहीं जिले में अभी 8466 एक्टिव केस हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें