1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus active cases increased 23 times in nine days in patna 2018 new corona infected found after 7 months rdy

Coronavirus: पटना में नौ दिनों में 23 गुने बढ़ गए एक्टिव केस, 7 महीने बाद मिले 2018 नये कोरोना संक्रमित

बिहार का पॉजिटिविटी दर अभी 2.55 प्रतिशत है. पटना में एक्टिव केस की संख्या 9122 तक पहुंच गयी है. इधर, रविवार को पटना जिले में संकमित मरीजों का आंकड़ा दो हजार के पार चला गया. सात महीने बाद 24 घंटे में कुल 2018 नये मरीज मिले है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
coronavirus latest news
coronavirus latest news
Twitter

बिहार के राजधानी पटना में कोरोना संकमण की रफ्तार डराने वाली है. जितनी तेजी से यहां नये मरीज मिल रहे है, उसके अनुसार अगले पांचों दिन में ही यहां एक्टिव मामलों की संख्या बीस हजार के पार कर जायेगी. पटना में एक जनवरी को सिर्फ 136 नये मामले सामाने आये थे. पांच जनवरी को नया केस एक हजार से ज्यादा आया. चार दिन बाद ही नौ जनवरी को 2018 नये मामले आ गये. बिहार में सबसे ज्यादा नये केस आने के कारण पटना का पॉजिटिविटी रेट भी सबसे ज्यादा हो गया है. शनिवार को संकमण दर जहां 18. 74 प्रतिशत थी, वही रविवार को यह 21.94 प्रतिशत पर जा पहुंची.

बिहार का पॉजिटिविटी दर अभी 2.55 प्रतिशत है. पटना में एक्टिव केस की संख्या 9122 तक पहुंच गयी है. इधर, रविवार को पटना जिले में संकमित मरीजों का आंकड़ा दो हजार के पार चला गया. सात महीने बाद 24 घंटे में कुल 2018 नये मरीज मिले है. इसके साथ ही जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या सात हजार 72 से बढ़कर 9 हजार 399 पहुंच गया है. रविवार को करीब 9180 सैंपलों की जांच की गयी थी. हालांकि राहत की बात यह है कि इनमे 99 प्रतिशत मरीज होम कोरेटिन में ही है, जबकि 24 घंटे में 230 से अधिक संक्रमित पूरी तरह से ठीक हो चुके है. संकमण बढ़ने के साथ ही उपचाररत मरीजों का आंकड़ा भी बढ़ गया है.

पीएमसीएच: सात डॉक्टर सहित 106 मिले पॉजिटिव

पीएमसीएच में सोमवार को 2253 लोगों की कोविड जांच की गयी. इनमे सात डॉक्टर सहित 106 नये कोविड के मरीज मिले है. इनमे तीन जूनियर डॉक्टर, एक दो असिस्टेट प्रोफेसर और दो एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर शामिल है. यहां दो नये कोरोना के मरीजों को भर्ती किया गया है. कुल 6 मरीजों का इलाज कोविड वार्ड में चल रहा है. दो मरीज ऑक्सीजन पर व एक आइसीयू में भर्ती है. इसके अलावा आइजीआइएमएस में 2 डॉक्टर कोविड पॉजिटिव पाये गये है.

आइजीआइएमएस : तीन साल का बच्चा पॉजिटिव

कोरोना की तीसरी लहर में छोटे बच्चे भी प्रभावित हो रहे है. रविवार को आइजीआइजीएमएस में तीन साल के बच्चे को कोविड वार्ड में भर्ती किया गया. आइजीआइएमएस के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ मनीष मंडल ने बताया कि तीन साल के बच्चे के माता व पिता दोनों कोविड पॉजिटिव है. पिता आइजीआइएमएस के कैंसर रोग विभाग में कर्मचारी है. तीन दिन पहले माता- पिता पॉजिटिव आये थे. बच्चे को बुखार व सर्दी के बाद जांच मे रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी. परिवार के तीनों सदस्यों को कोविड वार्ड में भर्ती किया गया है. हालांकि तीनों की हालत ठीक है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें