1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona virus update news 25 new corona infected found in patna vaccine rdy

Corona Virus: पटना में मिले 25 नये कोरोना संक्रमित, राजधानी में एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 105

बिहार में 24 घंटे के दौरान 43 नये कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये. इनमें सबसे अधिक पटना जिले में 25 मामले मिले है. अब राजधानी पटना में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 105 हो गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना वायरस की जांच करते स्वास्थ्य टीम
कोरोना वायरस की जांच करते स्वास्थ्य टीम
twitter

पटना. राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 43 नये कोरोना संक्रमित पाये गये. इनमें सबसे अधिक पटना जिले में 25 नये मामले मिले. इनमें 18 शहरी और सात ग्रामीण इलाकों के मरीज हैं. इसके साथ ही जिले में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 105 पर पहुंच गया है. इनमें कंकड़बाग के एक ही परिवार के तीन मरीज भी शामिल हैं. 24 घंटे में पटना में छह मरीज और पूरे राज्य में 17 मरीज स्वस्थ हुए. इससे पहले पटना जिले में इस महीने सबसे अधिक 12 जून को 27 मरीज मिले थे.

सिर्फ दो अस्पताल में

सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी सिंह ने बताया कि जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों में सिर्फ दो का इलाज पटना एम्स अस्पताल में चल रहा है. बाकी सभी 103 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. पटना के अलावा समस्तीपुर में तीन, दरभंगा व मुजफ्फरपुर में दो-दो और औरंगाबाद, बेगूसराय, भागलपुर, गया, जहानाबाद, कटिहार, मधेपुरा, मुंगेर,रोहतास, सीतामढ़ी व सुपौल में एक-एक नया संक्रमित मिला हैं. पिछले 24 घंटे में राज्य में एक लाख 26 हजार 130 सैपलों की जांच की गयी.

सरकारी अस्पतालों में बेड से लेकर ऑक्सीजन तक की हुई व्यवस्था

पटना . कोरोना को देखते हुए जिले के ग्रामीण इलाकों के सरकारी अस्पतालों में भी इलाज की व्यवस्था बेहतर की जा रही है. कोरोना मरीजों के लिए पीएचसी से अनुमंडलीय अस्पतालों तक में दो से पांच बेड चिह्नित कर लिये गये हैं. वहीं, इन अस्पतालों में ऑक्सीजन के सिलिंडर नये सिरे से भर कर भेजे गये हैं. ऑक्सीजन सप्लाइ की व्यवस्था को दुरुस्त कर लिया गया है. हालांकि, कोरोना के जो मरीज इन दिनों आ रहे हैं, लगभग सभी होम आइसोलेशन में ही रह कर ठीक हो चुके हैं. जिले में हर दिन पांच से छह हजार सैंपलों की जांच हो रही है. इनमें करीब आधी जांच आरटीपीसीआर से और आधी रैपिड एंटीजन किट से होती है.

स्कूलों में कैंप और घर-घर दस्तक अभियान से बढ़ाया जायेगा टीकाकरण

जिले में 83% लोगों ने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज और 88% लोगों ने दूसरा डोज ले लिया है. वहीं, बूस्टर डोज और 12 से 14 उम्र वर्ग, 15 से 17 उम्र वर्ग के टीकाकरण में जिला अब भी पिछड़ा है. ऐसे में अब स्कूलों में कैंप और घर-घर दस्तक अभियान से टीकाकरण को बढ़ावा दिया जायेगा. इसको लेकर जिला समन्वय समिति की बैठक बुधवार को हुई. इसमें नियमित टीकाकरण, कोविड वैक्सीनेशन, पल्स पोलियो की समीक्षा की गयी. इसमें कहा गया कि कोविड वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए प्रखंड स्तर पर अभियान चलाएं.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें