1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona virus test workers turned out to be infected at patna airport 59 students found positive in nmch rdy

Bihar News: पटना एयरपोर्ट पर कोरोना जांच करनेवाले कर्मी निकले संक्रमित, NMCH में 59 स्टूडेंट मिले पॉजिटिव

पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों की कोरोना जांच करने वाले ही संक्रमित निकले. वहीं, नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 98 मरीजों की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है. अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह ने बताया कि इसमें 59 मेडिकल स्टूडेंट शामिल है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना संक्रमण की जांच करते स्वास्थ्यकर्मी.
कोरोना संक्रमण की जांच करते स्वास्थ्यकर्मी.
ट्विटर.

पटना एयरपोर्ट पर विमान से आनेवाले यात्रियों की कोरोना जांच करनेवाले ही संक्रमित निकले. कोरोना जांच करनेवाले तीन कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये. वहीं गोवा, दिल्ली व पुणे से आये सात विमान यात्री भी कारोना पॉजिटिव मिले. इन सभी 10 का एंटीजन टेस्ट पॉजिटिव आया है. इन सभी का आरटीपीसीआर के लिए सैंपल लिया गया है.

जानकारों के अनुसार पॉजिटिव होने वालों में सीआइएसएफ दंपती भी हैं. वे गोवा से मुंबई होते पटना आये थे. पुलिस मुख्यालय में तैनात स्पेशल ब्रांच के अफसर भी पॉजिटिव मिले. वे पुणे से पटना आये थे. इनके अलावा फुलवारीशरीफ, राजाबाजार के रहने वाले दिल्ली से आये चार यात्री एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव मिले. सभी को दवाई भी दी गयी. जिला व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन सबको कोरेंटिन में रहने को कहा है.

59 मेडिकल स्टूडेंट पाये गये पॉजिटिव

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मंगलवार को 316 लोगों का सैम्पल संग्रहित किये गये. इसमें 258 की जांच में 98 मरीजों की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है. अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह ने बताया कि इसमें 59 मेडिकल स्टूडेंट व 39 मरीज शामिल हैं. मंगलवार को 77 डॉक्टर व मेडिकल स्टूडेंट का सैम्पल संग्रह किया गया था, जिसमें 59 संक्रमित पाये गये हैं. संक्रमित लोगों में डॉक्टर, पीजी डॉक्टर व मेडिकल स्टूडेंट शामिल हैं.

प्राचार्य ने बताया कि संक्रमित पाये गये मरीज होम क्वारनटाइन में हैं. सभी की स्थिति ठीक है. चार दिनों की जांच में 493 लोगों के सैंपल की जांच की गयी जिसमें 227 लोगों का रिपोर्ट पॉजीटिव आया है. जिला अस्पताल में 372 की जांच में 31 संक्रमित : जिला अस्पताल का दर्जा पाये गुरु गोविन्द सिंह अस्पताल में मंगलवार को एंटीजन कीट व आरटीपीसीआर जांच के तहत 372 के लोगों की कोविड की जांच की गयी. इसमें एंटीजन कीट के माध्यम से हुए जांच में 31 लोग पॉजीटिव पाये गये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें