1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona virus news vaccine omicron variant live updates 7 january 2022 rdy

Bihar Coronavirus News: बिहार में 4526 नये कोरोना संक्रमित, पटना में 1956 संक्रमित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Omicron Coronavirus LIVE Updates
Omicron Coronavirus LIVE Updates
@ani_digital
मुख्य बातें

Bihar Coronavirus News Live: पटना में एक्टिव मरीजों की संख्या 5 हजार 74 पहुंच गयी है. पीएमसीएच के दो जूनियर व एक सीनियर डॉक्टर भी चपेट में आ गये हैं. इसके अलावा नर्स, पुलिस कर्मचारी व राज्य स्वास्थ्य समिति के कुछ कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

पांच जिलों में सौ से ज्यादा नये संक्रमित

राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 12,311 तक पहुंच गयी है. रिकवरी रेट गिरकर अब 96.70 प्रतिशत हो गया है. पहली बार राज्य के पांच जिलों में सौ से ज्यादा नये संक्रमित मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पहुंचे एम्स

राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने शनिवार को एम्स पटना में कोरोना की तैयारियों का जायजा लिया. यहां अभी कोरोना संक्रमित 38 मरीज भर्ती हैं, जिनमें दो मरीज वेंटिलेटर पर हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना जिले में सबसे तेज संक्रमण दर

संक्रमण दर के मामले में देखा जाये तो यह पटना जिले में सबसे तेज है. इसी जिले में सबसे ज्यादा केस मिल रहे हैं. वहीं शेखपुरा जिले में सबसे कम संक्रमण दर है. पटना जिले में संक्रमण की दर 18.71 फीसदी है, जबकि शेखपुर में यह एक प्रतिशत से भी कम है.

email
TwitterFacebookemailemail

4526 नये कोरोना संक्रमित

शनिवार को राज्य भर में 4526 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसमें पटना जिले में सर्वाधिक 1956 मरीज शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राजद कार्यालय बंद

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए राजद कार्यालय को बंद कर दिया गया है. बता दें कि पटना में आज शनिवार को 1956 नये कोरोना मरीज पाए गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कम मरीजों को हो रही ऑक्सीजन की कमी महसूस 

पटना जिले में कोरोना के बढ़ते मामले के बीच राहत वाली बात ये है कि केवल इक्का-दुक्का मरीजों में ही ऑक्सीजन सेचुरेशन कम हो रहा है. यानी उन्हें ऑक्सीजन की कमी महसूस हो रही है. जिन्हें ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है वह मरीज दूसरी गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं. ऐसे मरीजों को ही कोविड वार्ड के आइसीयू, इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में 1965 नये कोरोना केस

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पटना में शनिवार को 1956 नये कोरोना मरीज पाए गये हैं. जिला में एक्टिव मरीज की संख्या अब 7030 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना एयरपोर्ट पर कोरोना के मामले

पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों व कर्मियों की एंटीजन टेस्ट हुआ. इसमें 16 कोरोना पॉजिटिव मिले. जांच में निकले कोरोना पॉजिटिव में छह एयरपोर्ट के स्टाफ हैं. अलग-अलग विमान कंपनी के स्टाफ कोरोना पाॅजिटिव हुए है.

email
TwitterFacebookemailemail

राज्य में कोरोना के एक्टिव केस

राज्य में कोरोना के एक्टिव 8489 संक्रमितों में 8253 होम आइसोलेशन में हैं. शेष 236 (2.8%) संक्रमित अस्पतालों में भर्ती हैं. इनमें से 88 डीसीएच में, 36 डीसीएचसी में, 69 सीसीसी में, जबकि 43 प्राइवेट अस्पताल में भर्ती हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कटिहार बीएमपी 7 में 7 जवान पॉजिटिव

कटिहार में बीएमपी 7 के अंदर 7 जवानों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. पटना से लौटे इन जवानों को जांच के बाद संक्रमित पाया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

टॉप 5 जिलों में संक्रमण

जिला - 01 जनवरी- 02 जनवरी- 03 जनवरी -04 जनवरी -05 जनवरी -06 जनवरी -07 जनवरी

1)पटना -136- 142 -160 -565- 1015 -1407- 1314

2) गया- 70- 110- 88- 99- 168- 177 -293

3) मुजफ्फरपुर- 02- 05- 11- 47- 59- 137- 130

4) कटिहार 00- 00- 00- 03- 11- 19- 99

5) बेगूसराय 00- 01- 07- 06- 32- 71- 95

email
TwitterFacebookemailemail

28% अधिक मामले

स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को जो जानकारी दी उसके अनुसार, पिछले 24 घंटे में राज्य में 3048 नये कोरोना संक्रमित पाये गये, जो गुरुवार की तुलना में 669 (28%) अधिक है. जानिये किस तरह कोरोना के मामले पांच जिलों में अधिक तेजी से बढ़े.

email
TwitterFacebookemailemail

पूरे देश में कोरोना का मामला

देश में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन एक लाख से अधिक नये केस मिले. शुक्रवार को 1.37 लाख नये केस सामने आये. एक दिन पहले गुरुवार को भी 1.17 लाख नये मामले दर्ज किये गये थे. दूसरी लहर में चार अप्रैल को एक लाख से अधिक केस आये थे. शुक्रवार को 344 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही 39,580 लोग ठीक भी हुए. एक्टिव केस का आंकड़ा 4.62 लाख हो गया है. महाराष्ट्र में एक बार फिर सबसे ज्यादा 40,925 नये मरीज मिले. वहीं, दिल्ली में 17,335 नये केस सामने आये. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 17.73% हाे गयी है. वहीं, दुनिया में पिछले 24 घंटे में कोरोना के करीब 25 लाख केस दर्ज किये गये.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना एयरपोर्ट के 6 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों व कर्मियों की एंटीजन टेस्ट हुआ. इसमें 16 कोरोना पॉजिटिव मिले. जांच में निकले कोरोना पॉजिटिव में छह एयरपोर्ट के स्टाफ हैं. अलग-अलग विमान कंपनी के स्टाफ कोरोना पॉजिटिव हुए है. सभी लोगों का आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लिया गया है. कोरोना पॉजिटिव मिले यात्रियों व कर्मियों को दवाई की किट दिया गया. साथ ही उन्हें क्वारेंटाइन को कहा गया है. दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरु से यात्री जांच में पॉजिटिव मिले.

email
TwitterFacebookemailemail

डाक वि‍भाग ने एक हजार कोरोना पीड़ितों तक मेडिकल किट पहुंचाया

पटना. डाक विभाग के पोस्‍टमैन ने शुक्रवार को सूबे के विभि‍न्‍न जि‍लों में लगभग एक हजार कोरोना पीड़ि‍तों के घरों तक मेडि‍कल किट पहुंचाया. इनमें अकेले पटना जि‍ले और आसपास के इलाके में 440 मेडि‍कल किट का वितरण कि‍या गया. मिली जानकारी के अनुसार पटना डि‍विजन के पोस्‍टमैन ने 240, पटना साहिब डि‍विजन ने 200 और पटना जीपीओ के जरिये 60 किट को कोरोना संक्रमितों तक मेडि‍कल किट पहुंचाया. वहीं दूसरी ओर 800 से अधि‍क किट की बुकिंग हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में 1314, गया में 293, कोरोना के एक्टिव संक्रमितों की संख्या हुई 8489

पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के सभी 38 जिलों में कोरोना के नये संक्रमित पाये गये हैं. राज्य में 3048 नये कोरोना संक्रमित पाये गये जो गुरुवार की तुलना में 669 अधिक हैं. नये संक्रमितों में 2992 बिहार के रहनेवाले हैं जबकि 56 नये संक्रमित दूसरे राज्यों के हैं. अब राज्य में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 8489 हो गयी है. इसके साथ ही कोरोना की रिकवरी रेट घटकर 97.20 हो गयी है. इस दौरान 342 संक्रमित लोग स्वस्थ हुए. एक बार फिर पटना जिले में सर्वाधिक 1314 नये कोरोना संक्रमित पाये गये जबकि गया जिले में 293 नये संक्रमित हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राजद कार्यालय हुआ कोरोना टेस्ट, दफ्तर बंद करने का फैसला आज

राजद के प्रदेश कार्यालय में नियमित तौर पर काम करने वाले सभी 40 पदाधिकारियों के कोरोना टेस्ट कराये गये हैं. इसकी रिपोर्ट आज आयेगी. सभी की आरटीपीसीआर जांच करायी गयी है. पार्टी के प्रदेश महासचिव प्रेम कुमार गुप्ता ने बताया कि उनके रिपोर्ट आने के बाद ही निर्णय लिया जायेगा कि राज्य कार्यालय को खोला जाये या नहीं.

email
TwitterFacebookemailemail

83 यात्रियों में कोरोना की पुष्टि

विदेश या फिर दूसरे राज्यों की यात्रा से लौटे लोगों ने स्वास्थ्य विभाग की चुनौतियों को बढ़ा दिया है. यात्रा कर लौटे 83 लोगों में बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना की पुष्टि की गयी है. जबकि इनके संपर्क में आने वाले 106 लोग भी संक्रमण की चपेट में आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना के इन इलाकों में मिले सबसे अधिक संक्रमित

कोरोना का सबसे ज्यादा कहर शहर के एजी कॉलोनी, कंकड़बाग, महेंद्रू, खाजेकला, राजीव नगर, पुनाईचक, बुद्धा कॉलोनी, राजेंद्र नगर, पटना सिटी, फुलवारीशरीफ, मसौढ़ी, बाढ़ आदिप्रमुख इलाके में हैं. बाइपास रोड के आसपास भी बड़ी संख्या में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

एनएमसीएच में कोरोना के पांच और मरीज भर्ती

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शुक्रवार को पांच और मरीजों को भर्ती किया गया, जिसमें पटना के चार व वैशाली के एक मरीज हैं. इसमें पटना दीघा की रहने एक महिला मरीज भी हैं. नोडल पदाधिकारी सह एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार ने बताया कि अस्पताल के एमसीएच भवन स्थित कोविड वार्ड में शुक्रवार को पांच नये मरीजों को भर्ती किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

तीन दिनों की जांच में 150 कर्मचारी चपेट में

भारतीय रिजर्व बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय के लगभग 150 कर्मचारी और अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं. चार से छह जनवरी के बीच हुए टेस्ट में 150 अधिकारी और कर्मचारी कोरोना संक्रमित होने की सूचना है. इनमें 20 महिला कर्मचारी और अधिकारी शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

महिला सुधार गृह में 51 संक्रमित मिले

गायघाट स्थित राजकीय महिला उत्तर रक्षा गृह में 349 संवासिनों की जांच एंटीजन किट से की गयी जिसमें 51 की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. अस्पताल व विभिन्न जगहों पर करायी गयी 872 लोगों की जांच में 129 संक्रमित मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना पाॅजिटिव हुए किशोर कुणाल

पटना महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल कोरोना पाॅजिटिव हो गये. गुरुवार को रिपोर्ट मिलने के बाद वे अपने आवास पर आइसोलेट हो गये. किशोर कुणाल ने बताया कि दो दशकों तक जिनका साथ और मार्गदर्शन मिलता रहा, उनका अंतिम दर्शन नहीं करने का मलाल उन्हें जीवन भर रहेगा. महावीर आरोग्य संस्थान को किराये के छोटे स्थान से शुरुआत कर लगभग बीस विभागों के मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल के रूप में राज्य के प्रमुख अस्पतालों की श्रेणी में लाने वाले डाॅ. एससी मिश्रा की कमी हमेशा खलेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना एयरपोर्ट पर मिले 16 कोरोना पॉजिटिव

पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों व कर्मियों की एंटीजन टेस्ट हुआ. इसमें 16 कोरोना पॉजिटिव मिले. जांच में निकले कोरोना पॉजिटिव में छह एयरपोर्ट के स्टाफ हैं. अलग-अलग विमान कंपनी के स्टाफ कोरोना पाॅजिटिव हुए है. सभी लोगों का आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लिया गया है. कोरोना पाॅजिटिव मिले यात्रियों व कर्मियों को दवाई की किट दिया गया. साथ ही उन्हें क्वारेंटाइन काे कहा गया है. दिल्ली, काेलकाता, बेंगलुरु से यात्री जांच में पाॅजिटिव मिले.

email
TwitterFacebookemailemail

एम्स में 13 नये मरीज हुए भर्ती

पटना एम्स में शुक्रवार को 13 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है, जिन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है. वहीं एम्स में कोरोना को मात देने वाले 2 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

NMCH के 12 डॉक्टर व IGIMS के निदेशक पॉजिटिव

पटना में शुक्रवार को 1314 नये पॉजिटिव पाये गये हैं. इनमें आइजीआइएमएस के निदेशक डॉ एनआर विश्वास, एक बेटा, ड्राइवर व उनके परिवार के कुल पांच सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. यह जानकारी संस्थान के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ मनीष मंडल ने दी है. वहीं 6 मरीजों ने कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं, इनकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में मिले 1314 नये मरीज

पटना में एक्टिव मरीजों की संख्या 5 हजार 74 पहुंच गयी है. पीएमसीएच के दो जूनियर व एक सीनियर डॉक्टर भी चपेट में आ गये हैं. इसके अलावा नर्स, पुलिस कर्मचारी व राज्य स्वास्थ्य समिति के कुछ कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. यहां बता दे कि एक दिन पूर्व पटना जिले में 1407 मरीजों की पुष्टि की गयी थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें