1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona virus cases omicron spreading rapidly nine new corona infected patients found in bihar rdy

Corona Virus Cases: तेजी से फैल रहा ओमिक्रॉन, बिहार में मिले कोरोना के नौ नये संक्रमित मरीज

Corona Virus Cases कोविड-19 के बाद सबसे बड़ी समस्या दिल के रोगों की उभरकर आयी है. दुनियाभर में एक-तिहाई लोगों की मौत दिल से जुड़ बीमारियों की वजह से हो रही है. 60 वर्ष के बाद तो कैसर या अन्य गंभीर रोग की तुलना में दिल का रोग होने की संभावना दो से तीन गुना बढ़ जाती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में मिले कोरोना के नौ नये संक्रमित मरीज
बिहार में मिले कोरोना के नौ नये संक्रमित मरीज
Prabhat khabar

पटना. राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान नौ नये कोरोना के संक्रमित पाये गये है. इसमे सर्वाधिक चार नये संक्रमित पटना जिले में पाये गये है, जबकि भोजपुर, गया, नालंदा, पूर्णिया और समस्तीपुर जिले में एक-एक नये संक्रमित शामिल है. संक्रमण को लेकर राज्य में 166837 सैंपलों की जांच की गयी. अब राज्य में कोरोना के 35 एक्टिव संक्रमित है.

तेजी से फैल रहा ओमिक्रॉन

ओमिक्रॉन बहुत तेजी से फैल रहा है. 15 दिनों में ही दुनिया के 57 देशों तक पहुंच गया है. ओमिक्रॉन का पहला मामला 24 नवंबर को सामने आया था. इस बीच, डब्ल्यूएचओ के यूरोप कार्यालय ने बताया कि यूरोपीय देशों में पांच से 14 साल के बच्चों में संक्रमण की दर सर्वाधिक हो गयी है.

कोविड-19 के बाद हार्ट अटैक का खतरा 14 प्रतिशत तक बढ़ा

कोविड-19 के बाद सबसे बड़ी समस्या दिल के रोगों की उभरकर आयी है. दुनियाभर में एक-तिहाई लोगों की मौत दिल से जुड़ बीमारियों की वजह से हो रही है. 60 वर्ष के बाद तो कैसर या अन्य गंभीर रोग की तुलना में दिल का रोग होने की संभावना दो से तीन गुना बढ़ जाती है. यह कहना है हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ राजीव अग्रवाल का.

हृदय रोग पर आयोजित जागरुकता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ राजीव ने कहा कि इन दिनों एडवांस तकनीक का पेसमेकर लगाया जा रहा है. इससे हार्ट अटैक का खतरा कम हो गया है. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के बाद दिल के रोगियों में 14 प्रतिशत तक बढ़ोतरी हुई है और इनमे ज्यादातर युवा ही है. वह भी महज 30 से 40 साल के है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें