1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona vaccines will be taken in worship pandals this time arrangements will be made from kovid test to vaccination rdy

Bihar News: पूजा पंडालों में लगेगा कोरोना के टीके, इस बार कोविड जांच से लेकर टीकाकरण तक की रहेगी व्यवस्था

त्योहार के दौरान किसी भी प्रकार का मेला, सांस्कृतिक कार्यक्रम, रावण वध, जुलूस इत्यादि कार्यक्रमों का आयोजन बिना पूर्व अनुमति के नहीं किया जायेगा. पंडाल पर आयोजक भीड़ नहीं लगायेंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
इस बार पूजा पंडालों में कोविड जांच से लेकर टीकाकरण तक की रहेगी व्यवस्था
इस बार पूजा पंडालों में कोविड जांच से लेकर टीकाकरण तक की रहेगी व्यवस्था
प्रभात खबर.

Bihar News: पटना. दुर्गा पूजा के पंडालों में इस बार स्वास्थ्य विभाग की ओर से विशेष कैंप लगाये जायेंगे. इन कैंपों में कोविड जांच से लेकर टीकाकरण तक की व्यवस्था रहेगी. सभी पूजा पंडाल कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करेंगे. दुर्गापूजा त्योहार के सफल और शांतिपूर्ण आयोजन को लेकर सोमवार को पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा ने संयुक्त आदेश जारी किया है. इसमें बताया गया कि दुर्गापूजा को लेकर पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की तैनाती की गयी है.

त्योहार के दौरान किसी भी प्रकार का मेला, सांस्कृतिक कार्यक्रम, रावण वध, जुलूस इत्यादि कार्यक्रमों का आयोजन बिना पूर्व अनुमति के नहीं किया जायेगा. पंडाल पर आयोजक भीड़ नहीं लगायेंगे. पंडाल में उपस्थित सभी लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. पूजा पंडालों में आयोजकों द्वारा पर्याप्त मात्रा में सैनिटाइजर की व्यवस्था की जायेगी. पंडाल में डीजे बजाने की अनुमति नहीं रहेगी. जुलूस में भी डीजे का उपयोग प्रतिबंधित रहेगा.

विसर्जन के दौरान न्यूनतम आवश्यक व्यक्ति ही निर्धारित विसर्जन स्थल तक जा सकेंगे. विसर्जन कृत्रिम तालाबों में होगा. संख्या का निर्धारण लाइसेंस में स्पष्ट रूप से किया जायेगा. सभी अस्पताल खुले रहेंगे 24 घंटे तक : पूजा के अवसर पर सभी अस्पतालों को 24 घंटे खुले रखने का निर्देश दिया गया है. सीसीटीवी की व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है.

13 जोन में बांटी सुरक्षा व्यवस्था

पूजा के अवसर पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए सभी संवेदनशील स्थलों पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की तैनाती की गयी है. पूरे पटना शहर को 13 जोन में बांट कर वरीय दंडाधिकारी सहित गश्ती दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है. जिला नियंत्रण कक्ष का टेलीफोन नंबर 0612-2219810/2219234 है जो 24 घंटे कार्यरत रहेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें