1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona vaccine was taken five times by misusing patna civil surgeon document dm sought report rdy

पटना सिविल सर्जन के डॉक्यूमेंट का गलत इस्तेमाल कर पांच बार लिया गया कोरोना वैक्सीन, डीएम ने मांगी रिपोर्ट

पोर्टल पर वैक्सीन के पांच डोज के लिए उनका अलग-अलग रजिस्ट्रेशन दिखाया गया है. तीन टीके आधार कार्ड के आधार पर लिये गये हैं, जिनमें दो आम डोज व एक बूस्टर डोज है. जानकारी के अनुसार ये टीके सिविल सर्जन ने लिये हैं, जबकि अन्य दो टीकों के लिए पैन कार्ड का इस्तेमाल किया गया है, जो उन्होंने नहीं लिये हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Corona Vaccination
Corona Vaccination
File

कोरोना टीका लगाने में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है. इस बार फर्जीवाड़े की शिकार पटना की सिविल सर्जन डाॅ विभा कुमारी हुई हैं. दरअसल, डॉ विभा सिंह के अलगअलग डॉक्यूमेंट का इस्तेमाल कर अब तक कोविशील्ड के पांच डोज लेने का मामला सामने आया है. पोर्टल पर वैक्सीन के पांच डोज के लिए उनका अलग-अलग रजिस्ट्रेशन दिखाया गया है.

तीन टीके आधार कार्ड के आधार पर लिये गये हैं, जिनमें दो आम डोज व एक बूस्टर डोज है. जानकारी के अनुसार ये टीके सिविल सर्जन ने लिये हैं, जबकि अन्य दो टीकों के लिए पैन कार्ड का इस्तेमाल किया गया है, जो उन्होंने नहीं लिये हैं. सबसे आश्चर्य की बात है कि कोविन पोर्टल पर कोरोना टीका लगने की इंट्री भी कर दी गयी है.

जिला प्रतिरक्षण कार्यालय के जिम्मेदार अधिकारी व कर्मचारी भी सत्यापन के दौरान यह गड़बड़ी नहीं पकड़ पाये. मामले की जानकारी जैसे ही सिविल सर्जन को हुई, उन्होंने पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह को जानकारी दी. डीएम ने सिविल सर्जन के नाम पर वैक्सीनेशन में हुए फर्जीवाड़े के जांच का आदेश एडीएम (सामान्य) को दिया है.

सिविल सर्जन से डीएम ने मांगी रिपोर्ट

डीएम डाॅ चंद्रशेखर सिंह ने रविवार को पूरे मामले की जानकारी ली. सिविल सर्जन ने बताया कि उनके पैन कार्ड का गलत इस्तेमाल कर किसी ने वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन कर दिया है. डीएम ने सिविल सर्जन से पूरे मामले की जांच करने, दोषियों की पहचान कर कार्रवाई करने व इसकी रिपोर्ट देने को कहा है.

पैनकार्ड का किसने किया इस्तेमाल, होगी जांच

मेरे पैन कार्ड का गलत इस्तेमाल किया गया है. मैंने अब तक सिर्फ तीन बार ही वैक्सीन ली है. मेरा पैनकार्ड कैसे वैक्सीनेशन कार्यालय तक पहुंचा, इसकी जांच के लिए टीम बना दी गयी है. जो भी दोषी पाया जायेगा, कार्रवाई की जायेगी.

- डॉ विभा कुमारी सिंह, सिविल सर्जन, पटना

कब-कब लिये गये टीके का डोज

  • पहला डोज : 28 जनवरी, 2021

  • दूसरा डोज : 12 मार्च, 2021

  • तीसरा डोज : 6 फरवरी, 2021

  • चौथा डोज : 17 जून, 2021

  • पांचवां डोज : 13 जनवरी, 2022

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें