1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona vaccine in bihar now 600 centers in bihar vaccinated twice a week new guideline effective know which division get vaccine asj

Corona Vaccine in Bihar : बिहार में अब 600 केंद्रों पर सप्ताह में दो दिन लगेगा टीका, नयी गाइडलाइन प्रभावी, जानिये किस प्रमंडल में कब मिलेगा टीका

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Vaccination
Vaccination
File Photo

पटना. राज्य में शनिवार से कोरोना का टीकाकरण नयी गाइडलाइन के अनुसार किया जायेगा. स्वास्थ्य विभाग द्वारा राज्य के पांच प्रमंडलों में सोमवार और गुरुवार को जबकि चार प्रमंडलों में टीकाकरण मंगलवार और शनिवार को किया जायेगा.

यह निर्णय कोविन पोर्टल की समस्याओं को लेकर किया गया है. अब 300 की जगह 600 केंद्रों पर राज्य भर में टीके दिये जायेंगे. इसके लिए कोरोना टीकाकरण के लिए राज्य को दो भागों में बांटा गया है.

नयी गाइडलाइन के अनुसार पांच प्रमंडलों भागलपुर, मगध, दरभंगा, कोसी और मुंगेर प्रमंडल के 19 जिलों के 300 केंद्रों पर सोमवार और गुरुवार को टीका दिया जायेगा, जबकि चार प्रमंडलों पटना, पूर्णिया, सारण और तिरहुत प्रमंडल के 19 जिलों के 300 केंद्रों पर मंगलवार और शनिवार को टीका दिया जायेगा.

सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी ने बताया है कि पटना जिले में गुरुवार और शनिवार को टीकाकरण होगा.

किन जिलों में किस-किस दिन लगेगा टीका

जिन जिलों में सोमवार और गुरुवार को टीका दिया जायेगा उसमें भागलपुर, बांका, गया, अरवल, औरंगाबाद , जहानाबाद, नवादा , सहरसा, मधेपुरा, सुपौल, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, मुंगेर, खगड़िया, बेगूसराय, लखीसराय, शेखपुरा और जमुई जिले शामिल हैं.

इसके अलावा मंगलवार और शनिवार को पटना, भोजपुर, बक्सर, कैमूर रोहतास, नालंदा, पूर्णिया, अररिया, कटिहार, किशनगंज, सारण, गोपालगंज, सीवान, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी और वैशाली जिले शामिल हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें