1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona vaccine in bihar 100 percent of the personnel could not complete vaccination only 50 percent of front line workers have been vaccinated so far asj

Corona Vaccine in Bihar : शत-प्रतिशत कर्मियों का पूरा नहीं हो सका टीकाकरण, 50 फीसदी फ्रंट लाइन वर्करों को ही अब तक लगी वैक्सीन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वैक्सीन
वैक्सीन
फाइल

पटना. कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण का अभियान एक मार्च से शुरू हो रहा है, लेकिन अब तक पहले व दूसरे चरण के शत-प्रतिशत कर्मियों का टीकाकरण भी पूरा नहीं हो सका है.

शुक्रवार तक महज 50 फीसदी फ्रंटलाइन वर्करों को ही कोरोना का टीका लगाया जा सका था. शनिवार-रविवार को कोविन पोर्टल अपडेट किये जाने की वजह से वैक्सीनेशन बंद रहा.

मिली जानकारी के मुताबिक जिले में 38745 कर्मियों के विरुद्ध अब तक मात्र 19306 कर्मियों को ही वैक्सीन लगायी जा सकी है. यह कुल लक्ष्य का महज 50 प्रतिशत ही है.

विभिन्न कारणों से नाम आने के बाद भी आधे फ्रंट लाइन कर्मी वैक्सीन के लिए अब तक आगे नहीं आ पाये हैं. वहीं, दूसरी ओर स्वास्थ्यकर्मियों के मामले में अब तक 6582 के लक्ष्य के मुकाबले 5244 को वैक्सीन की सेकेंड डोज दी जा चुकी है.

लक्ष्य के अंतिम दिन तक 1695 स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन की सेकेंड डोज दिया जाना था, जिसके मुकाबले 1090 ने ही सेकंड डोज लिया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें