1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona third wave district education officer wrote a letter private schools will have to keep online option rdy

कोरोना की तीसरी लहर: जिला शिक्षाधिकारी ने लिखा पत्र, प्राइवेट स्कूलों को रखना होगा ऑनलाइन विकल्प

Bihar News नये वेरिएंट को ध्यान में रख कर सभी स्टूडेंट्स एवं स्कूलों के कर्मियों के लिए मास्क का उपयोग एवं हैंड सैनिटाइजेशन सुनिश्चित किया जाये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्राइवेट स्कूलों को रखना होगा ऑनलाइन विकल्प
प्राइवेट स्कूलों को रखना होगा ऑनलाइन विकल्प
प्रभात खबर

पटना के सभी निजी स्कूलों को ऑनलाइन पढ़ाई का विकल्प जारी रखना होगा. इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी अमित कुमार ने सभी निजी स्कूलों के प्राचार्य व निदेशक को पत्र लिखा है. पत्र में कहा गया है कि सभी स्कूलों में ऑनलाइन माध्यम से शिक्षण व मूल्यांकन की व्यवस्था रखी जाये. स्कूल में नामांकित स्टूडेंट्स की तबीयत खराब होने की शिकायत पर उन्हें ऑफलाइन शिक्षण व्यवस्था से अलग रखा जाये.

स्कूल में काम करने वाले सभी वयस्क कर्मियों को कोविड-19 टीका का दोनों डोज लेने के बाद ही स्कूल परिसर में प्रवेश की अनुमति मिले. प्रतिदिन स्कूल परिसर व वाहनों को सैनिटाइज अवश्य किया जाये. नये वेरिएंट को ध्यान में रख कर सभी स्टूडेंट्स एवं स्कूलों के कर्मियों के लिए मास्क का उपयोग एवं हैंड सैनिटाइजेशन सुनिश्चित किया जाये.

30 नवंबर को जारी मानक संचालन प्रक्रिया के तहत स्कूलों में पहली से 12वीं तक को सामान्य रूप से खोले जाने का निदेश दिया गया है. स्कूलों द्वारा संचालित पठन-पाठन और बच्चों के मूल्यांकन, अभिभावकों के साथ आयोजित किये जाने वाले बैठकों तथा आगामी माह में निजी स्कूलों द्वारा एडमिशन की प्रक्रिया को शुरू करने से पहले कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें